Advertisement

Independence Day 2024: CM विष्णुदेव साय ने रायपुर में फहराया तिरंगा, बोले- नौजवान देश का भविष्य

CM Vishnudev Sai on Independence Day 2024: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर रायपुर में आयोजिक स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने कहा कि युवा हमारा भविष्य है।

CM Vishnudev Sai on Independence Day 2024: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर रायपुर में आयोजिक स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सबसे पहले सीएम विष्णुदेव साय ने यहां तिरंगा फहराया। इस खास मौके पर उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 8 महीनों में 146 नक्सलियों को मार गिराया। बस्तर के क्षेत्रों के 32 नए सुरक्षा कैंप खोले है, आने वाले समय में 29 नए कैंप शुरू करने जा रहे है। कैंपों के निकट के गावों के लिए नियद नेल्लानार योजना शुरू की गई है, जहां विभिन्न विकास कार्य चला रहे हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि युवा हमारा भविष्य है उन्हें रोजगार दिलाने के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है।

भारत माता तेरी गाथा, सबसे ऊँची तेरी शान

तेरे आगे शीश झुकाएं, दे तुझको हम सब सम्मान...

आज देश की आजादी के महापर्व की 78वीं वर्षगांठ पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया।

सभी प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की 78वीं वर्षगांठ पर पुनः… pic.twitter.com/wGnCw36bYR

— Vishnu Deo Sai (@vishnudsai) August 15, 2024

किसानों को मिला बोनस

अपने संबोधन के दौरान सीएम विष्णुदेव देव साय ने कहा कि उनकी सरकार में प्रदेश के 13 लाख किसानों को पिछला बोनस का 3716 करोड़ रुपये दिए। इसके अलावा 3100 रुपये की दर से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी की जा रही है। छत्तीसगढ़ में रिकॉर्ड 145 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी हुई। इसके साथ ही कृषक उन्नति योजना के तहत 24 लाख 75 हजार किसानों को 13 हजार 320 करोड़ रुपये दिए गए। किसानों को धान खरीदी और बकाया बोनस मिलाकर 49 हजार करोड़ रुपये दिए गए।

यह भी पढ़ें: संस्कृति गौरव महासम्मेलन में शामिल हुए CM विष्णुदेव साय, कई विकास कार्यों की घोषणा

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा

सीएम साय ने प्रदेश में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाले 'महतारी वंदन योजना' के बारे बात करते हुए कहा कि इस योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को बहुत लाभ मिला। इस योजना के तहत प्रदेश की 70 लाख महिलाओं को हर महीने एक हजार सरकार की तरफ से दिए जाते हैं। इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि युवा हमारा भविष्य है उन्हें रोजगार दिलाने के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है।

Open in App
Tags :