छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय की पहल पर पहली बार इस गांव में आएगी बिजली, ग्रामीणों में खुशी की लहर

CM Vishnudev Sai Initiative for Mahuapani Village: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर जशपुर जिले के महुआपानी गांव में आजादी के 75 साल बाद पहली बार बिजली पहुंचने जा रही है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

CM Vishnudev Sai Initiative for Mahuapani Village: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के कोने-कोने तक विकास को पहुंचाने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। इसके साथ ही सरकार प्रदेश के लोगों के बेहतर जीवन के लिए भी कई योजनाएं चला रहे हैं। साय कोशिशे अब बड़े लेवल पर अच्छा लेकर आ रहा हैं। इसका सबसे अच्छा उदाहरण जशपुर जिले का महुआपानी गांव है, जहां मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर आजादी के 75 साल बाद पहली बार बिजली पहुंचने जा रही है।

75 साल बाद भी नहीं आई बिजली

जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक में स्थित महुआपानी गांव विशेष पिछड़ी जनजाति कोरवा बाहुल्य है। आजादी के 75 साल बाद अब तक यहां के लोग बिजली जैसी बुनियादी सुविधा से वंचित रहे। लेकिन सीएम विष्णुदेव साय की संवेदनशील पहल से पीएम जनमन योजना के तहत इस गांव में बिजली पहुंचाने के काम मंजूरी दी गई है।

सीएम विष्णुदेव साय की पहल

मुख्यमंत्री के कैंप कार्यालय में महुआपानी गांव के ग्रामीणों ने सीएम विष्णुदेव साय को गांव में बिजली की समस्या के बारे बताया और उन्हें इसका आवेदन दिया। इसके सीएम साय ने समस्या को गंभीरता लेते हुए कोई देरी किए बिना इस पर कार्रवाई की। जिसके बाद अब गांव में बिजली की सुविधा आने वाली है। इस अच्छी खबर ने पूरे गांव में खुशी लहर ला दी है।

यह भी पढ़ें:जल्द होगा छत्तीसगढ़ कर्मचारियों-पेंशनरों के DA का ऐलान, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य कर्मचारी संघ को दिया आश्वासन

नया बदलाव लाएगी बिजली

बता दें कि है यह गांव जशपुर के जिला मुख्यालय से 85 किलोमीटर दूर है। इस गांव में 100 से ज्यादा परिवार रहते हैं। जो वर्षों से बिजली जैसी बैसिक जरुरतों के लिए संषर्श कर रहे हैं। गांव में सिर्फ बिजली के पहुंचने से शिक्षा, स्वास्थ्य, और रोजगार के नए द्वार खुलेंगे, जिससे ग्रामीणों के जीवन में एक नया बदलाव आएगा।

Open in App
Tags :