Advertisement

'क्षत्रिय समाज का इतिहास गौरवपूर्ण रहा है', समारोह में बोले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai Join Ceremony: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर जी की 386वीं जयंती समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज का गौरवपूर्ण इतिहास रहा है।

CM Vishnudev Sai Join Ceremony: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीते दिन गौरेला के गुरूकुल खेल मैदान में आयोजित राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर जी की 386वीं जयंती समारोह में शामिल हुए। यहां सीएम विष्णुदेव साय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि क्षत्रिय समाज के शौर्य की खूब तारीफ की और यह भी कहा कि क्षत्रिय समाज का गौरवपूर्ण इतिहास रहा है। इस दौरान सीएम साय ने वीरता के प्रतीक के रूप में केसरिया ध्वज फहराकर समारोह का शुभारंभ किया।

सीएम साय ने की घोषणाएं

इस मौके पर सीएम विष्णुदेव साय ने कुछ खास घोषणाएं भी हैं, जिसमें उन्होंने कलेक्ट्रेट के सामने 60 डिसमिल जमीन को राठौर समाज को देने के लिए कहा है। इसके अलावा साहू समाज के सांस्कृतिक भवन के लिए 25 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस दौरान सीएम साय ने जिले के लोगों की मांग पर नगर पंचायत गौरेला और नगर पंचायत पेंड्रा को नगर पालिका परिषद बनाने नॉटिस जारी किया है।

यह भी पढ़ें: ‘साय वही जो साया दे’, सिंगर कैलाश खेर ने बताया छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का मतलब

राठौर समाज का योगदान

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री तोखन साहू ने देश की एकता और अखंडता के बनाए रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से किए जा रहे कामों की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में राठौर समाज ने बहुत बड़ा योगदान दिया है। राठौर समाज द्वारा संगठित होकर किए गए कार्य ने हमेशा देश को विकास की तरफ बढ़ाया है। इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर जी की वीरता पर प्रकाश डाला और कहा कि यह आयोजन राठौर समाज का ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण क्षत्रिय समाज का आयोजन है।

Open in App
Tags :