होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'मैं अच्छे से राज्य को चलाना चाहता हूं', कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रविवार को भंडारपुरी धाम में आयोजित गुरु दर्शन एवं संत समागम कार्यक्रम में शामिल हुए।
05:50 PM Oct 13, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रविवार को भंडारपुरी धाम में आयोजित गुरु दर्शन एवं संत समागम कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने धर्म मंच से धर्मगुरु बालकदास साहेब द्वारा दिए जा रहे समाजिक मार्गदर्शन को ग्रहण किया। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने कई घोषणाएं भी की है। सीएम साय ने गुरु दर्शन कार्यक्रम के लिए हर साल 20 लाख रुपये की घोषणा की है। साथ ही मेला स्थल के लिए 30 लाख रुपये और भंडारपुरी में स्टेडियम के उत्थान के लिए 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

Advertisement

'अच्छे से राज्य को चलाना'

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि वह अच्छे से राज्य को चलाना चाहता हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें प्रदेश की जनता का सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में समाज के लोगों का बहुत सहयोग मिला। अब छत्तीसगढ़ में सायं सायं काम हो रहा है। राज्य सरकार हर वर्ग के विकास के लिए काम कर रही हैं। गुरु खुशवंत साहेब अनुसूचित जाति प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हैं, अनुसूचित जाति क्षेत्र का विकास उनकी जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें: ‘लगातार विकास की ओर बढ़ रहा है रायगढ़ जिला’, कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ वित्त मंत्री ओपी चौधरी

Advertisement

मौसम विभाग की चेतवानी

वहीं मौसम विभाग द्वारा दी गई बारिश की चेतवानी पर आपदा के लिए सरकार की तैयारियों के बारे में बताते हुए मंत्री टंक राम वर्मा ने कहा कि आपदा की दृष्टिकोण से सरकार हमेशा तैयार है। छत्तीसगढ़ में यह पहली सरकार है, जो आपदा आने से पहले ही सभी कलेक्टरों को 300 करोड़ राशि भेज दिए हैं। जैसे-जैसे घटनाएं घट रही है चाहे वह आकाशीय बिजली या अन्य कारण हो। साय सरकार ने पीड़ित पक्षों को तत्काल मुआवजा राशि पहुंचाई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement