whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'छत्तीसगढ़ में युवाओं के कौशल विकास पर लगातार हो रहा है काम', युवा उत्सव 3.0 में बोले CM विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai Join Yuva Utsav 3.0: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भारतीय उद्योग परिसंघ की तरफ से आयोजित युवा उत्सव 3.0 में शामिल हुए हैं।
04:38 PM Sep 20, 2024 IST | Pooja Mishra
 छत्तीसगढ़ में युवाओं के कौशल विकास पर लगातार हो रहा है काम   युवा उत्सव 3 0 में बोले cm विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai Join Yuva Utsav 3.0: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शुक्रवार (20 सितंबर 2024) को रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में भारतीय उद्योग परिसंघ की तरफ से आयोजित युवा उत्सव 3.0 में शामिल हुए हैं। यहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने हमेशा ही युवाओं से जॉब गिवर बनने के लिए कहा है न कि जॉब सीकर बनने के लिए। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक हीं कि विकसित भारत का निर्माण युवाओं और उनकी जिम्मेदारियों के बिना नहीं हो सकता है। देश के इस लक्ष्य को पाने में छत्तीसगढ़ की युवाशक्ति एक अहम भूमिका निभाएगी।

Advertisement

सीआईआई और यंग इंडियन्स की पहल

सीएम विष्णुदेव साय ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि भारतीय उद्योग परिसंघ ने पीएम मोदी के विकसित भारत की संकल्पना को अपने आयोजन की थीम बनाया है। सीआईआई और यंग इंडियन्स की इस पहल से आज के युवाओं और आने वाली पीढ़ी को सफल उद्यमी बनाने के लिए प्रेरित कर रही है। इस उत्सव के दौरान युवा को अलग-अलग विषयों को लेकर पैनल डिस्कशन का मौका मिलेगा, जिसमें युवाओं के लिए उद्यम में मौके को लेकर बात की जाएगी। इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के कौशल विकास और सशक्तिकरण के लिए प्रदेश में तेजी से कार्य हो रहा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: CM विष्णुदेव साय की सख्त कार्रवाई, सरकारी किताबों को कबाड़ में बेचने पर पाठ्य पुस्तक निगम के GM सस्पेंड

स्वास्थ्य विभाग में होगी नियुक्ति

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि उद्योग जगत नए जमाने की टेक्नोलॉजी और रोजगार जरूरतों के मुताबिक स्किल डेवलपमेंट करने पर खास जोर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में राज्य सरकार प्रदेश के आदिवासीबहुल इलाकों में युवाओं को अब रोबोटिक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे टेक्नोलॉजी सब्जेक्ट पढ़ा रही हैं। प्रदेश के स्कूलों में स्किल डेवलपमेंट का कोर्स शामिल करने से पढ़ाई के साथ ही बच्चे हुनरमंद भी बन रहे हैं। इसके साथ ही सीएम साय ने ऐलान किया कि जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो