whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

1 अप्रैल को नहीं तो कब आएगी महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त, CM साय ने दिया जवाब

Chhattisgarh Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त देने का समय आ रहा है। प्रदेश की महिलाओं के खाते में योजना के पैसे 1 अप्रैल को नहीं बल्कि 2 या 3 तारीख को आएंगे।
04:54 PM Apr 01, 2024 IST | Pooja Mishra
1 अप्रैल को नहीं तो कब आएगी महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त  cm साय ने दिया जवाब
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णदेव साय

Chhattisgarh Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णदेव साय द्वारा शुरू की गई महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। महतारी वंदन योजना की पहली किस्त मार्च महीने में महिलाओं के खाते में डाली गई थी। पिछले कुछ दिनों से महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त को लेकर भ्रमक खबरें आ रही थीं। अब उन सभी खबरों पर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णदेव साय रोक लगाते हुए बता दिया है कि आखिर महिलाओं को महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त कब मिलेगी।

सीएम विष्णुदेव साय का ऐलान

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त देने का समय आ रहा है। उन्होंने बताया कि पहले ऐलान किया गया था कि योजना की दूसरी किस्त 1 अप्रैल को आएगी, लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकता। क्योंकि 1 अप्रैल को वितीय वर्ष खत्म जाता है। ऐसे में इस दिन वितीय संस्थानों पर छुट्टी रहती है। इसलिए प्रदेश की महिलाओं के खाते में योजना के पैसे 1 अप्रैल को नहीं बल्कि 2 या 3 तारीख को आएंगे।

यह भी पढ़ें: भाजपा के मेनिफेस्टो कमेटी में शामिल होने दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ CM साय, बोले- अबकी बार 400 पार जरूर

महतारी वंदन योजना का किसे मिलेगा लाभ

बता दें कि पिछली बार प्रदेश की करीब 70 लाख महिलाओं को मिला था महतारी वंदन का लाभ। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 655 करोड़ रुपये जारी किया था। मालूम हो कि इस योजना का लाभ शादीशुदा महिलाओं को मिलता है। योजना के तहत राज्य सरकार हर महीने इन महिलाओं के खाते में 1000-1000 रुपये डीबीटी के माध्यम से डालती हैं। बताएं कि इन दिनों सीएम विष्णुदेव साय लोकसभा चुनाव के प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो