खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली के ट्रायबल यूथ हॉस्टल में पहुंचे CM साय, छत्तीसगढ़ के छात्रों से मिलकर किया बड़ा ऐलान

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Meet Students: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शनिवार को नई दिल्ली के द्वारका में प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए ट्रायबल यूथ हॉस्टल में पहुंचे। यहां उन्होंने यूथ हॉस्टल में सीटें बढ़ाने को लेकर बड़ी घोषणा की है।
07:44 PM Jun 08, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Meet Students: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शनिवार को नई दिल्ली के द्वारका में प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए ट्रायबल यूथ हॉस्टल में पहुंचे। यहां उन्होंने पूरे हॉस्टल का जायजा लिया, साथ ही वहां रहने वाले छत्तीसगढ़ के छात्रों से भी मिले। छत्तीसगढ़ के छात्रों से मिलने के बाद सीएम साय ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए इनकी सुविधाओं का खास ख्याल रखने को कहा है। हॉस्टल का दौरा करते हुए सीएम साय ने अधिकारियों को यहां की सफाई, सुरक्षा और खानपान की गुणवत्ता खास ध्यान रखने को कहा है। इसके साथ सीएम साय ने यूथ हॉस्टल में सीटें बढ़ाने की भी घोषणा की है।

Advertisement

विष्णुदेव साय का बड़ा ऐलान 

ट्राइबल यूथ हॉस्टल का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मीडिया से बात करते हुए ऐलान किया कि उनकी सरकार यूथ हॉस्टल की क्षमता को 50 से बढ़ाकर 200 सीटें करने वाली है। इसके लिए बजट में भी प्रावधान किया गया है। इससे दिल्ली में रहने वाले एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के छात्रों को सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में काफी मदद मिलेगी। इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि शिक्षा के बिना विकास संभव नहीं है। इसलिए हमारे छत्तीसगढ़ के बच्चों को अच्छी शिक्षा प्राप्त करवाना हमारी जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आरक्षण समिति पर छिड़ी सियासी जंग, कृषि मंत्री ने दिया कांग्रेस के आरोपो का जवाब

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री भी रहे मौजूद 

इस मौके पर सीएम साय के अलावा स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, आदिम जाति अनुसूचित जनजाति विकास मंत्री रामविचार नेताम और लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज मौजूद थे। इन सभी मंत्रियों ने दिल्ली में पढ़ाई करने वाले छत्तीसगढ़ के छात्रों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement