खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

विकसित छत्तीसगढ़ के सपने को पूरा करने नितिन गडकरी के पास पहुंचे CM साय, किया खास अनुरोध

CM Vishnudev Sai met Minister Nitin Gadkari: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गुरुवार को केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उनके घर पर मुलाकात की। इस मुलाकात में सीएम साय ने छत्तीसगढ़ में चल रहे रोड प्रोजेक्ट पर चर्चा की।
04:33 PM Jul 18, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai met Minister Nitin Gadkari: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने विकसित छत्तसगढ़ के सपने को पूरा करने के लिए नई दिल्ली आए हैं। यहां उन्होंने गुरुवार को केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उनके घर पर मुलाकात की। इस मुलाकात में सीएम साय ने छत्तीसगढ़ में चल रहे रोड प्रोजेक्ट पर चर्चा की। साथ ही राज्य के आदिवासी क्षेत्रों से अयोध्या तक सीधी कनेक्टिविटी को बढ़ाने पर भी बात की। सीएम साय ने कहा कि ये प्रोजेक्ट राज्य के सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए बहुत जरुरी है।

Advertisement

इन प्रोजेक्टस पर हुई चर्चा

इसके अलावा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के सामने छत्तीसगढ़ के सड़क परिवहन को ज्यादा सुलभ और सुविधाजनक बनाने के लिए नई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का प्रस्ताव रखा है। इस प्रोजेक्ट को लेकर केंद्रीय मंत्री नीतीन गडकरी ने विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए है। इसके अलावा सीएम साय ने केंद्रीय मंत्री रायगढ़-धरमजयगढ़-मैनपाट-अंबिकापुर-उत्तरप्रदेश सीमा तक की रोड को नेशनल हाइवे (NH) घोषित करने की मांग की है। साय ने बताया ये रोड प्रदेश के चार जिलों से होकर गुजरता है। साथ ही छत्तीसगढ़ को धार्म की नगरी अयोध्या से भी जोड़ती है।

यह भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह से मिले मुख्यमंत्री साय, विकास और सुरक्षा के मुद्दे पर की चर्चा

Advertisement

1383 करोड़ के प्रस्तावों को स्वीकृति देने का अनुरोध

इसके साथ ही उन्होंने नेशनल हाइवे के अनुअल योजना 2024-25 में NH 30 धमतरी से जगदलपुर और NH 130 में रायपुर-बलौदाबाजार-सारंगढ़ रोड को फोर लेन करने का प्रस्ताव रखा है। इसके अलावा सीएम साय ने रायपुर-दुर्ग के NH 53 के दो जंक्शन सिरसा गेट और खुर्सीपार जंक्शन पर ग्रेड सेपरेटर निर्माण को मंजूरी देने का आग्रह किया है। इसके अलावा सीएम साय ने मंत्रालय को भेजे गए केंद्रीय सड़क निधि के तहत 1383 करोड़ के 13 कामों के प्रस्तावों को जल्द स्वीकृति देने का अनुरोध किया।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement