खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ के हिड़मा के लोगों ने देखा लोकतंत्र का मंदिर, सीएम बोले- आपके बिना विकास नहीं

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: सीएम विष्णुदेव साय ने नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव पूवर्ती के लोगों को लोकतंत्र का मंदिर यानी विधानसभा दिखाया। इस दौरान सीएम ने इन लोगों से कहा कि लोगों के विकास के बिना छत्तीसगढ़ का विकास संभव नहीं है।
01:37 PM Feb 29, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के कोने-कोने तक विकास को पहुंचाने के काम में लगी हुई है। साय सरकार का ज्यादातर ध्यान छत्तीसगढ़ के नक्सली प्रभावित क्षेत्रों के लोगों तक सरकारी द्वारा दी जाने वाले सुविधाओं का लाभ पहुंचाने पर है। इसके साथ-साथ ही सरकार इन इलाकों के लोगों को लोकतंत्र से रूबरू करवाने का प्रयास कर रही है। इसी के तहत बुधवार शाम को नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव पूवर्ती के लोगों को सीएम विष्णुदेव साय ने लोकतंत्र का मंदिर यानी विधानसभा दिखाया।

Advertisement

सीएम ने दिखाया लोकतंत्र का मंदिर

सीएम विष्णुदेव साय ने पूर्वती के लोगों को छत्तीसगढ़ विधानसभा का दौरा करवाते हुए उनके साथी के साथ काफी बातें भी की। इन लोगों ने सीएम साय को अपने गांव के बारे में काफी कुछ बताया। इसके साथ ही इन लोगों ने विधानसभा की कार्यवाही भी दिखाई, जिसमें उन्होंने लोकतंत्र में पक्ष और विपक्ष मुद्दों पर सहमति-असहमति के बावजूद चर्चा कर अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचते हुए देखा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के किसानों की पूरी हुई सालों पुरानी मांग, 12 गावों और सिंचाई से कनेक्शन, जाने क्या है प्लान?

Advertisement

कैसे होगा छत्तीसगढ़ का विकास 

इस दौरान सीएम साय ने इन लोगों से कहा कि नक्सल आतंकवाद की वजह से बस्तर और पूवर्ती का विकास सालों से प्रभावित हो रहा है। सीएम साय ने यह भी कहा कि इलाके के विकास के बिना वहां के लोगों तक विकास पहुंचा पाना बहुत मुश्किल है। लोगों के विकास के बिना छत्तीसगढ़ का विकास संभव नहीं है। इसके बाद सीएम साय ने इन लोगों को सरकार की नियद नेल्लानार योजना के बारे में बताया, जो हाल ही में शुरू की गई है। सीएम ने बताया कि इस योजना के तहत नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा प्रदान करने के लिए वहां नए कैंप स्थापित किए जा रहे हैं। इन कैंपों में क्षेत्र के लोगों तक सरकार की तरफ से 25 तरह की मूलभूत सुविधाएं, 32 तरह की व्यक्तिमूलक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sainaxalite
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement