खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कैसी होगी छत्तीसगढ़ की नई औद्योगिक नीति? जानिए क्या बोले CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh New Industrial Policy: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हाल ही में छत्तीसगढ़ की नई औद्योगिक नीति के सुझावों पर चर्चा की। आइए जानते है उनका प्लान...
03:51 PM Jul 17, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh New Industrial Policy: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। इसी सिलसिले में सीएम विष्णुदेव साय ने मंगलवार (17 जुलाई, 2024) को सीएम निवास कार्यालय में भारतीय उद्योग परिसंघ कार्यक्रम का आयोजन किया, इस कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय ने नई औद्योगिक नीति 2024-29 के लिए सुझावों पर चर्चा की। यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए राज्य सरकार हर संभव सहयोग करेगी।

Advertisement

छत्तीसगढ़ की नई औद्योगिक नीति

सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि राज्य सरकार की तरफ से प्रदेश में नए उद्योगों की स्थापना के लिए लगातार काम किया जा रहा है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में वैल्यू एडिशन का काम हो या स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के नए अवरस पैदा करना हो राज्य सरकार पूरी मेहनत के साथ काम कर रही है। सीएम साय ने कहा कि राज्य में प्राकृतिक संसाधनों और बहुमूल्य खनिजों का भंडार मौजूद हैं। इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि पिछले 5 सालों में सरकार ने सैकड़ों MoU हुए हैं, लेकिन उन पर काम शुरू नहीं हो पाया। राज्य सरकार की कोशिश है कि प्रदेश में नए-नए उद्योग स्थापित हों, जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिले।

यह भी पढ़ें: ‘संकल्प पूरा कर 2047 तक छत्तीसगढ़ को बनाएंगे विकसित’, नीति आयोग के प्रोग्राम में CM साय ने बताया प्लान

Advertisement

सीएम विष्णुदेव साय का प्लान

इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि CII की तरफ से नई औद्योगिक नीति से जुड़े महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं। इन सुझावों को प्रदेश के उद्योग मंत्री और नीति तैयार करने वाली समिति को भेजा जाएगा। इसके बाद सभी सुझावों पर स्टडी करके, अच्छे सुझावों को नई औद्योगिक नीति में शामिल किया जाएगा। इस मौके पर भारतीय उद्योग परिसंघ के सदस्यों ने सिंगल विंडो सिस्टम और सीएम साय के रोजगार सृजन के लिए उद्योगों को बढ़ावा दिए जाने के प्रयासों की सराहना की है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement