खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

छत्तीसगढ़ के लोगों को मिली पीएम अवास की सौगात, PM मोदी देंगे योजना की पहली किस्त

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के लोगों को 'मोर आवास मोर अधिकार' के तहत केंद्र सरकार एक बड़ी सौगात मिली है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त जारी की।
01:58 PM Sep 17, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य के लोगों के जीवन को भी बेहतर करने के लिए काम कर रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में कई योजनाएं चलाई जा रही है। इसके अलावा साय सरकार प्रदेश के लोगों को तक केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं के लाभ को भी पहुंचा रही है। इसी कड़ी में आज छत्तीसगढ़ के लोगों को 'मोर आवास मोर अधिकार' के तहत केंद्र सरकार एक बड़ी सौगात मिलीहै। दरअसल, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त जारी की।

Advertisement

'मोर आवास मोर अधिकार'

सीएम विष्णुदेव साय ने बताया कि छत्तीसगढ़ के 5 लाख लोगों को 'मोर आवास मोर अधिकार' के तहत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त दी जाएगी। 'मोर आवास मोर अधिकार' के कार्यक्रम में हितग्राहियों का पैर धोकर सम्मान किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए छत्तीसगढ़ की जनता की तरफ से वह प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हैं। सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि पिछले 5 सालों में जो गरीब लोग प्रधानमंत्री आवास से वंचित हो गए थे, उनको आज उनका हक मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी के जन्मदिन पर ‘‘स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024’’ का शुभारंभ, CM विष्णुदेव साय ने लोगों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

Advertisement

खातों में ट्रांसफर होंगे पैसा

सीएम विष्णुदेव साय ने बताया कि भारत सरकार 8 लाख 46 हजार 931 आवास मंजूर किया है। 18 लाख प्रधानमंत्री आवास कि बात की हैं, उसको हमारी सरकार पूरा करेगी। इसके अलावा सीएम साय ने विश्वकर्मा जयंती पर प्रदेश वसियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी नागरिकों को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं। आज राज्य सरकार प्रदेश के सभी श्रमिकों का सम्मान करेंगे और उनके खातों में पैसा ट्रांसफर करेंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement