होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

छत्तीसगढ़ CM ने की धमतरी के जल-जगार की तारीफ, जानिए क्या बोले विष्णुदेव साय?

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने धमतरी के जिला प्रशासन के जल जगार महोत्सव की काफी तारीफ की है।
01:55 PM Oct 06, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीते दिन धमतरी जिले के रविशंकर जलाशय गंगरेल बांध में आयोजित जल जगार महोत्सव शामिल हुए। यहां उन्होंने सबसे पहले समारोह में महोत्सव का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने जिले में 87.25 करोड़ रुपये से अधिक के कुल 49 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें 65.84 करोड़ रुपये से अधिक के 33 कार्यों का लोकार्पण और 21.40 करोड़ रुपये से अधिक के 16 कार्यों का शिलान्यास शामिल है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि जल संरक्षण के लिए जल-जगार महोत्सव एक अनुकरणीय पहल है। इस एक महोत्सव से जिले में सकारात्मक और क्रांतिकारी परिवर्तन आया है।

Advertisement

सीएम विष्णुदेव साय ने भी की तारीफ

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि जल एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए धमतरी के जिला प्रशासन की तरफ से मनाया जाने वाला जल जगार महोत्सव एक अनुकरणीय पहल है। उन्होंने आगे कहा कि आज के समय में पानी का बहुत ज्यादा दोहन हो रहा है। वहीं जल संरक्षण पर भी किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। ऐसे में धमतरी जिले में भी जल स्तर काफी नीचे जा रहा था, लेकिन जल जगार से सकारात्मक और क्रांतिकारी परिवर्तन आया है, जिसके लिए जिला प्रशासन बधाई और तारीफ के लायक है। इसके साथ ही सीएम विष्णुदेव साय ने सभी लोगों को मां के नाम पेड़ लगाने का आह्वान भी किया है।

यह भी पढ़ें: ‘देश पर जब-जब मंडराया खतरा, हमारी सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया’, समारोह में बोले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Advertisement

आपदा प्रबंधन मंत्री का संबोधन

वहीं प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि आज के परिवेश में जल संरक्षण बहुत ज्यादा ही जरूरी हो गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल जीवन मिशन के तहत घर-घर पानी देकर संदेश दिया है। उन्होंने आगे कहा कि पानी का मूल्य और महत्व को सभी को समझना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ी गीत के जरिए जल की महत्ता को बताया।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement