खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'ये सबके विकास का बजट है', केंद्रीय बजट पर छत्तीसगढ़ CM साय का रिएक्शन

CM Vishnudev Sai reaction on Union Budget: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट पर रिएक्शन सामने आया है।
04:48 PM Jul 23, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai reaction on Union Budget: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का बजट आज संसद में पेश हो गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट पेश किया। इस बजट में महिलाओं, किसानों, युवाओ और गरीब लोगों के लिए काफी कुछ है। वहीं देश के राज्यों के विकास के लिए भी बजट में काफी कुछ है। अब मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह सबका बजट है, सबके लिए, सबके विकास का बजट है।

Advertisement

केंद्रीय बजट पर क्या बोले सीएम साय

सीएम साय ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट दूरदृष्टि और दृढ निश्चय का बजट है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आज अपना सांतवां बजट पेश किया है। मोदी सरकार 3.0 का यह बजट सबके लिए, सबके विकास का बजट है। सीएम साय ने कहा कि इस बजट में कृषि और रोजगार पर सबसे अधिक ध्यान दिया गया है, जो इसे ऐतिहासिक बजट बनाता है। सीएम साय ने कहा कि जनजातीय उन्नत ग्राम योजना लांच हुई है। इससे जनजाति समाज के 63 हजार गांव और 5 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा। छत्तीसगढ़ के आदिवासी क्षेत्रों को भी इससे काफी फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: CM साय की मेहनत ला रही है रंग, कोरिया कलेक्टर के निर्देश पर दुरुस्त हुई आंगनवाड़ी, हॉस्टल और स्कूल की हालत

Advertisement

बजट में सैलरीड लोगों को बड़ी राहत

सीएम साय ने आगे कहा कि इस बार बजट में सैलरीड लोगों को बड़ी राहत दी गई है। टैक्स स्लैब में बदलाव लाया गया है, इससे करदाताओं को काफी मदद मिलेगी और उनकी काफी बचत भी होगी। सीएम साय ने कहा कि बजट में शहरों के क्रिएटिव री-डेवलपमेंट के लिए पॉलिसी लाई गई है। साथ ही पोलावरम सिंचाई परियोजना को पूरा करने की बात कही गई है। इसके अलावा बजट में इनोवेशन, इन्फ्रास्ट्रक्चर और विकास पर खास ध्यान दिया गया है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement