खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली से लौटे CM साय; नीति आयोग की मीटिंग से लेकर केंद्रीय मंत्री संग मुलाकात पर क्या बोले?

CM Vishnudev Sai Returned From Delhi: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सोमवार दिल्ली से वापस रायपुर पहुंच गए है। यहां उन्होंने मीडिया से कई मुद्दों पर खुल कर बात की।
07:37 PM Jul 29, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai Returned From Delhi: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की मीटिंग में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मीटिंग में अपने विकसित छत्तीसगढ़ के विजन को सामने रखा। नीति आयोग की मीटिंग खत्म होने के बाद सोमवार को सीएम विष्णुदेव साय दिल्ली से वापस रायपुर पहुंचे। यहां उन्होंने मीडिया से कई मुद्दों पर खुल कर बात की। यहां उन्होंने विकसित भारत के साथ विकसित छत्तीसगढ़ बनाने की बात कही है।

Advertisement

नीति आयोग की बैठक पर क्या बोले सीएम साय?

सीएम विष्णुदेव साय ने मीडिया से बात करते नीति आयोग की बैठक में शामिल होने पर कहा कि 27 जुलाई को नीति आयोग की बैठक हुई थी। देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री इस बैठक में शामिल हुए थे। इस बैठक में विकास को लेकर सार्थक चर्चा की गई है। सीएम साय ने बताया कि उन्होंने इस बैठक में विकसित भारत के साथ विकसित छत्तीसगढ़ को बनाने के विजन को रखा गया है। उन्होंने आगे बताया कि विकसित छत्तीसगढ़ के लिए डॉक्यूमेंट तैयार जा रहे हैं। इस डॉक्यूमेंट को छत्तीसगढ़ की स्थापना दिवस के दिन जनता को समर्पित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बढ़ा शिक्षा का स्तर, अलग-अलग विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से मिले राज्यपाल हरिचंदन

Advertisement

मंत्री शिवराज सिंह चौहान संग मुलाकात

इस दौरान सीएम साय ने केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात पर बात करते हुए कहा कि उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री से कई अलग-अलग विषयों में चर्चा की है। उन्होंने बताया कि इस दौरान उन्होंने नक्सलियाों के पुनर्वास और पीएम आवास के विषय पर चर्चा की है। इसके अलावा सीएम साय ने सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा हलुआ कहे पर कहा कि राहुल गांधी विपक्ष के नेता हैं। उन्हें ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए।

Advertisement
Tags :
Cm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement