होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CM साय का सख्त निर्देश; सुपेबेड़ा की किडनी की समस्या होगी दूर, जल्द शुरू होगा Research का काम

CM Vishnudev Sai Review Meeting With Health Department: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हाल ही में स्वास्थ्य विभाग के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सीएम साय ने सुपेबेड़ा की किडनी की समस्या पर विस्तार से चर्चा की और इस समस्या के स्थायी निदान के निर्देश दिए है।
12:20 PM Jun 15, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai Review Meeting With Health Department: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इन दिनों प्रदेश के सभी के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं। सबसे पहले सीएम विष्णुदेव साय ने कृषि विभाग के समीक्षा बैठक की। इसके उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के साथ समीक्षा बैठक की, जो अब खत्म हो गई है। इस बैठक में सीएम साय ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाई जा रही हर एक योजना की विस्तृत समीक्षा की। साथ ही इस बैठक में सुपेबेड़ा की किडनी की समस्या पर विस्तार से चर्चा की गई, जिसके बाद सीएम साय ने इस समस्या के स्थायी निदान का निर्देश दिया है। साथ ही रिसर्च कर इसके पीछे का कारण पता लगाने को कहा है।

Advertisement

सीएम साय का अधिकारियों को निर्देश 

इसके साथ ही सीएम साय ने अधिकारियों को स्वास्थ्य अमलों का युक्तियुक्तकरण करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सीएम साय ने अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए कार्ययोजना बनाने को कहा है। साथ ही नंबर 108 के रिस्पॉन्स टाइम को बेहतर करने के लिए कहा है। सीएम साय ने प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में मौजूद कमियों को दूर करने का भी निर्देश दिया है। इसके अलावा सीएम साय ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में कीमोथेरेपी की सुविधा का विस्तार करें।

यह भी पढ़ें: बलौदा बाजार घटना पर CM साय का बड़ा बयान, जानिए BJP की जांच कमेटी को लेकर क्या कहा

Advertisement

नियद नेल्लानार योजना

नियद नेल्लानार योजना के हितग्राहियों के लिए आयुष्मान कार्ड बनाने में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही सीएम साय ने बताया कि उन्होंने सिकल सेल से जुड़े राष्ट्रीय स्तर के रिसर्च सेंटर का प्रस्ताव केंद्र को भेजने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिकल सेल के मरीजों की नियमित रूप से काउंसलिंग हो और इन्हें बेहतर इलाज मिलता रहे।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement