खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'छत्तीसगढ़ के किसानों को मिलेगा पीएम के फैसलों का पूरा लाभ', कॉन्फ्रेंस में बोले CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बताया कि उनकी सरकार राज्य के किसानों को केंद्र सरकार के सभी किसान हितैषी फैसलों का लाभ उन तक पहुंचाएगी।
02:50 PM Sep 15, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य के लोगों के जीवन को भी बेहतर बनाने पर भी काम कर रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा कई योजनाएं भी चलाई जा रही है। इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से प्रदेश के नागरिकों के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं पर भी काम हो रहा है। इससे प्रदेश के किसानों और गरीब लोगों के केंद्र और राज्य दोनों सरकारों की योजना का लाभ मिल रहा है। हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बताया कि उनकी सरकार राज्य के किसानों को केंद्र सरकार के सभी किसान हितैषी फैसलों का लाभ उन तक पहुंचाएगी।

Advertisement

किसानों की भलाई के फैसले

बता दें कि देश के अन्नदाता किसानों की आय को बढ़ाने और उनकी खुशहाली के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसके साथ ही किसानों की भलाई के लिए लगातार फैसले लिए जा रहें है। हाल ही में पीएम मोदी ने किसानों को उनकी उपज का बेहतर मूल्य दिलाने के लिए बासमती चावल पर से मिनिमम एक्सपोर्ट ड्यूटी हटा लिया है। इसके अलावा खाद्य तेलों के इम्पोर्ट ड्यूटी में बढ़ोत्तरी और प्याज के इम्पोर्ट ड्यूटी को कम करने का फैसला किया है। केंद्र सरकार के इस इन फैसलों का छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पूरे दिल से स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें: CM विष्णुदेव साय ने किए विघ्नहर्ता गणपति के दर्शन; पहनाया सोने का मुकुट, मांगी ये दुआ…

Advertisement

छत्तीसगढ़ के किसानों को मिलेगा लाभ

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि केन्द्र सरकार के इन फैसलों से देश के सोयाबीन, बासमती, प्याज, सरसों, सूरजमुखी और मूंगफली की खेती करने वाले किसानों की कमाई में इजाफा होगा। इसका लाभ छत्तीसगढ़ के किसानों को भी मिलेगा। बाजार में इन किसानों के फसल की मांग बढ़ेगी। मुख्यमंत्री ने इसके लिए केंद्रीय कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों को केंद्र सरकार के सभी किसान हितैषी फैसलों का लाभ मिलेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement