खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'छत्तीसगढ़ को संवारने की जिम्मेदारी हमारी', कार्यक्रम के संबोधन में बोले CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब इस राज्य को संवारने की जिम्मेदारी हमारी है।
05:11 PM Jul 20, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश को हर एक क्षेत्र में आगे बढ़ाना चाहते हैं। इसी सिलसिले के तहत सीएम विष्णुदेव साय ने प्रदेश की राजधानी रायपुर में स्थित डॉ. खूबचंद बघेल व्यावसायिक परिसर में आयोजित डॉ. खूबचंद बघेल की 124वीं जयंती समारोह में शामिल हुए। यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि अटल जी ने छत्तीसगढ़ को पृथक राज्य बनाया, अब इसे संवारने की जिम्मेदारी हमारी सरकार की है।

Advertisement

राज्य को संवारने की जिम्मेदारी

इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया था। अब इस राज्य को संवारने की जिम्मेदारी हम सभी की है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश में 7 महीने पूरे कर लिए हैं। सरकार बनने के दूसरे दिन ही 18 लाख गरीब परिवारों को आवास देने का काम किया गया। इसके अलावा किसानों से 3100 रुपये प्रति क्विंटल के भाव से धान की खरीदी की गई। इसके साथ ही 13 लाख किसानों को 2 साल के बकाया धान बोनस दिया गया। राज्य की 70 लाख से अधिक माताओं-बहनों को हर महीने महतारी वंदन योजना के तहत एक-एक हजार रुपये दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय की कैबिनेट बैठक, किसानों के हित में बड़ा फैसला, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Advertisement

सपने को आकार दे रही सरकार

उन्होंने आगे कहा कि उनके पुरखों ने जिस छत्तीसगढ़ का सपना देखा है, उसे उनकी सरकार अब आकार देने काम कर रही है। छत्तीसगढ़ के पास खनिज संपदा खजाना है। छत्तीसगढ़ की धरती में कोयला, आयरन, बॉक्साइट, गोल्ड, डायमंड जैसे कई खनिजों का खजाना हैं। इसके अलावा मिनरल्स के सेक्टर में भी हमारा छत्तीसगढ़ बहुत समृद्ध है। अब सब इन सभी चीजों का हमे वैल्यू एडिशन करना है और अपने छत्तीसगढ़ को आर्थिक रूप से सशक्त और समृद्ध बनना हैं। इसके लिए हमारी सरकार लगातार काम भी कर रही है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement