चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'नक्सलवाद का सफाया हो रहा है सांय सांय', CM साय ने बताया कैसा रहा 5 महीने के सुशासन का असर

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai on Naxalism: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार को आज 5 महीने पूरे हो गए हैं। इस मौके पर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि 5 महीनों के सुशासन के कारण छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद का सफाया हो रहा सांय-सांय हो रहा है।
03:53 PM May 27, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai on Naxalism: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबलों द्वारा एंटी-नक्सल ऑपरेशन जारी है। नक्सलवाद के खिलाफ चलाए जा रहे इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को एक के बाद एक बड़ी सफलता मिल रही है। एक तरफ जहां मुठभेड़ में मरने वाले नक्सलियों की संख्या बढ़ रही है, वहीं इसको लेकर बाकी नक्सलियों में डर का माहौल बना गया है, जिसके चलते भारी संख्या में नक्सली हथियार छोड़ मुख्यधारा से जुड़ आत्मसमर्पण कर रहे हैं। नक्सलवाद के खिलाफ इस कामयाबी को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ नक्सलवाद का सफाया हो रहा सांय-सांय हो रहा है।

Advertisement

 

साय सरकार के 5 महीने 

सीएम विष्णुदेव साय ने अपने अधिकारिक X हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने बताया कि उनके 5 महीने कार्यकाल में नक्सलवाद के खिलाफ काफी सख्त कार्रवाई हुई है। उन्होंने बताया कि पिछले 5 महीने के अंदर प्रदेश में एंटी नक्सल ऑपरेशन के जरिए सुरक्षा बलों ने 120 नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं 407 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 404 नक्सलियों ने हथियार छोड़कर खुद आत्मसमर्पण कर दिया है। छत्तीसगढ़ में ये 5 के सुशासन का असर है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: जानलेवा गर्मी! Heat Stroke ने ले ली तेंदुए की जान, बेहोशी में सोया मौत की नींद

नक्सलवाद का सफाया हो रहा सांय सांय

इसके साथ सीएम साय ने अपनी पोस्ट में लिखा कि 5 महीने के सुशासन का असर दिख रहा है, नक्सलवाद का सफाया सांय सांय हो रहा है। छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ रही है। हमारी सरकार का लक्ष्य ही प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही सुरक्षा बलों ने 9 नक्सलियों को एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान मार गिराया था।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement