खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM विष्णुदेव साय का महिला फाइटर्स को सलाम, बोले- महिलाएं हर क्षेत्र में आगे, जान पर खेल कर रहीं देश की सुरक्षा

CM Vishnudev Sai Saluted Women Fighters: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने महिला बस्तर फाइटर्स और दंतेश्वरी फाइटर्स को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज महिलाएं बस्तर जैसे क्षेत्र में अपनी जान पर खेलकर राज्य और देश की सुरक्षा कर रही हैं।
06:49 PM Mar 08, 2024 IST | Pooja Mishra
सीएम विष्णुदेव साय ने महिला सेनानियों को किया सलाम
Advertisement

CM Vishnudev Sai Saluted Women Fighters: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार राज्य में महिला सशक्तीकरण को हमेशा से आगे बढ़कर काम करती रही है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर भी बस्तर फाइटर्स और दंतेश्वरी फाइटर्स की महिलाओं को सम्मान देने के लिए बस्तर के स्कूल में बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। प्रोग्राम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं। आज महिलाएं बस्तर जैसे क्षेत्र में अपनी जान पर खेलकर राज्य और देश की सुरक्षा कर रही हैं।

Advertisement

हर क्षेत्र में सबसे आगे हैं महिलाएं 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सबसे पहले कार्यक्रम में शामिल हुई महिला बस्तर फाइटर्स और दंतेश्वरी फाइटर्स को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस और महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दीं। सीएम साय ने बताया कि वह विचार कर रहे थे कि छत्तीसगढ़ में इस बार महिला दिवस किस अंदाज में मनाया जाए, उसी वक्त उन्हें बस्तर फाइटर्स और दंतेश्वरी फाइटर्स की महिला सिपाहियों का ख्याल आया। सीएम ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में सबसे आगे हैं। बस्तर फाइटर्स और दंतेश्वरी फाइटर्स की महिला सिपाही अपनी जान को जोखिम डालकर राज्य और देश की सुरक्षा कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ एक जिला महिला सशक्तीकरण का बेस्ट उदाहरण, कलेक्टर से लेकर SP-डॉक्टर तक की जिम्मेदारी निभा रही महिलाएं

Advertisement

बस्तर का विकास सरकार की प्राथमिकता

इसके अलावा सीएम साय ने कहा कि बस्तर और सरगुजा का विकास राज्य सरकार के लिए सबसे पहले स्थान पर है, इसके लिए सरकार कभी भी पैसों की कमी नहीं आने देगी। इसके साथ ही सीएम साय ने बताया कि राज्य में उनकी सरकार ने ढाई महीने की अल्प अवधि में प्रदेश के लिए कई अहम निर्णय लिए हैं। इसके साथ ही सरकार 'पीएम मोदी की गारंटी' को भी पूरा कर रही है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev saiInternational Women's Day
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement