whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

CM विष्णुदेव साय की पहल पर बाढ़ से बचे 2 दर्जन से अधिक गांव, ओडिशा से मिली खास मदद

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हीराकुंड बांध के पास बाढ़ के खतरे को बढ़ता देख तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी। इसके लिए उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी से मदद की मांग की।
03:03 PM Sep 13, 2024 IST | Pooja Mishra
cm विष्णुदेव साय की पहल पर बाढ़ से बचे 2 दर्जन से अधिक गांव  ओडिशा से मिली खास मदद

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। इसकी वजह से हीराकुंड बांध का जलस्तर बढ़ गया है। जिसकी वजह से बांध के आसपास के क्षेत्र डूबने की कगार पर है। हीराकुंड बांध के पास के रायगढ़ जिले के कई गांवों में बाढ़ के खतरा बढ़ गया है। इस हालात को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी है। सीएम विष्णुदेव साय ने कल देर रात को ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी से संभावित बाढ़ आपदा को टालने के लिए खास चर्चा की और बांध से पानी छोड़ने का अनुरोध किया।

Advertisement

ओडिशा के सीएम ने की मदद

सीएम विष्णुदेव साय की पहल पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने दोनों राज्यों के फायदे को ध्यान में रखते हुए उचित मात्रा में हीराकुंड बांध से पानी छोड़ने का आदेश दे दिया गया। ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी का कहना है कि इस खास कदम का मकसद बांध के पास के 2 दर्जन से अधिक गांवों को संभावित बाढ़ से बचाना है, ताकि लोगों को जान-माल का ज्यादा नुकसान न हो।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘मिशन मोड में काम करें सभी जिला अधिकारी’, छत्तीसगढ़ कलेक्टर सम्मेलन में CM विष्णुदेव साय का सख्त निर्देश

आपदा से बच गए 2 दर्जन से अधिक गांव

सीएम विष्णुदेव साय ने इस मदद के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी को धन्यवाद किया है। साथ ही उनके संवेदनशील हस्तक्षेप के लिए आभार व्यक्त किया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ और ओडिशा के सरकारों के बीच इस तरह के समझोता पहली बार हुआ है। इसकी वजह से बाढ़ की चपेट में आने वाले क्षेत्र इस साल आपदा से बच गए हैं।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो