खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक, पिस्टल के साथ मुख्यमंत्री के ऑफिस तक पहुंचा शख्स

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Security Lapse: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। इस लापरवाही और चूक के लिए 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।
02:48 PM Feb 28, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा में चूक
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Security Lapse, (नीतीन नामदेव): छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। सीएम साय की सुरक्षा में यह चूक अस्थाई मुख्यमंत्री निवास में हुई है। यहां सुरक्षा में लापरवाही के चलते पिस्टल के साथ एक व्यक्ति मुख्यमंत्री के ऑफिस में घुस गया। बताया जा रहा है कि यह घटना 25 फरवरी को रात के करीब 9:30 की है। मालूम हो कि 25 फरवरी को सीएम विष्णुदेव साय पहुना में स्थित मुख्यमंत्री के अस्थाई कैंप कार्यालय में थे। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में इस लापरवाही और चूक के लिए 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

Advertisement

क्या है मामला? 

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक के लिए सस्पेंड हुए 8 पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री कार्यालय के मेन गेट और सुरक्षा घेरे के पहले और दूसरे सर्कल में तैनात थे। मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री से मिलने के लिए आए व्यक्ति के पास लाइसेंसी पिस्टल थी। यह व्यक्ति सीएम से के प्राइवेट स्टाफ के साथ VIP गाड़ी में बैठकर पहुना के सीएम ऑफिस के मेन गेट पर पहुंचा था। बताया जा रहा है कि VIP गाड़ी में सीएम से के प्राइवेट स्टाफ के साथ में होने की वजह से मेन गेट पर पुलिस ने व्यक्ति की चेकिंग नहीं की। पुलिस की इस लापरवाही के चलते यह व्यक्ति पिस्टल के साथ सीएम ऑफिस के बेहद नजदीक तक पहुंच गया। सीएम ऑफिस के ठीक बाहर ही व्यक्ति की जांच की गई और उसके पास से पिस्टल को लेकर जब्त कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ विधानसभा में वित्तमंत्री ने की विष्णुदेव साय सरकार की तारीफ, बोले- दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को समर्पित

Advertisement

कौन है वह व्यक्ति?

इसके बाद सीएम सुरक्षा में चूक के मामले में मेन गेट पर तैनात 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। यह सभी पुलिसकर्मी सीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वैसे अभी तक इस बात पता नहीं चल पाया है कि आखिर सीएम ऑफिस में पिस्तल के साथ घुसने वाला व्यक्ति कौन था? मीडिया की कुछ रिपोर्ट के माने तो वह व्यक्ति एक ठेकेदार है, कई जगह यह बताया जा रहा है कि वह कोई पार्टी से जुड़ा व्यक्ति है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement