खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM विष्णुदेव साय ने कावड़ियों पर की हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा, भगवान भोरमदेव का किया रुद्राभिषेक

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हेलीकॉप्टर से सभी शिव भक्तों पर फूलों का बारिश की। ऐसा पहली बार हुआ है कि छत्तीसगढ़ के सीएम ने खुद कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की हो।
03:26 PM Aug 05, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सावन के तीसरे सोमवार यानी आज भगवान भोरमदेव के दर्शन के लिए कवर्धा पहुंचे। यहां उन्होंने हैलीकॉटर से कावड़ियों पर की पुष्प वर्षा की। दरअसल सोमवार के दिन यहां हजारों की संख्या में शिव भक्त सैकड़ों किलोमीटर पैदल यात्रा कर शिवजी का जल अभिषेक करने आए थे। यहां सीएम साय ने हेलीकॉप्टर से सभी शिव भक्तों पर फूलों का बारिश की। ऐसा पहली बार हुआ है कि छत्तीसगढ़ के सीएम ने खुद कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की हो।

Advertisement

सीएम साय का संबोधन

इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने शिव भक्त कावड़ियो और श्रद्धालुओं को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि आज सावन का तीसरा सोमवार है, सौभाग्य की बात है कि इस खास मौके पर हम सब भोरमदेव में भगवान भोलेनाथ का दर्शन करने आए है। उन्होंने कहा कि वह यह भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिए आए हैं, यहां वह प्रदेश के सभी लोगों की सुख शांति और समृद्धि के लिए प्रर्थना करेंगे। वहीं शिव भक्त कावड़ियों का कहना है कि मुख्यमंत्री द्वारा पुष्प वर्षा करना उनके लिए काफी ऐतिहासिक पल साबित हुआ है।

यह भी पढ़ें: CG: ‘हरेली तिहार’ पर नाचते-झूमते दिखे CM साय, किसानों को दी ये बड़ी सौगात

Advertisement

भोरमदेव बाबा का रुद्राभिषेक

इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के साथ भोरमदेव बाबा भगवान शिव जी का दर्शन कर मंत्रोच्चारण के साथ रुद्राभिषेक और खास पूजा-अर्चना की। प्रदेश की समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद मांगा है। इस दौरान सीएम साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने शिव भक्त कावड़ियों और श्रद्धालुओं को भोजन भी परोसा कर खिलाया।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement