खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राजनांदगांव के लिए CM विष्णुदेव साय ने की खास घोषणाएं, जारी रहेगा नारी शक्ति को आगे बढ़ाने का काम

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राजनांदगांव के सरकारी महाविद्यालय ठेलकाडीह का नाम संत गुरू घासीदास बाबा के नाम पर रखने का ऐलान किया है।
01:34 PM Aug 12, 2024 IST | Pooja Mishra

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इस समय प्रदेश के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी बीच वह प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के लिए भी काम कर रहे हैं। सीएम विष्णुदेव साय बीते शाम राजनांदगांव के गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम में आयोजित ममतामयी मिनीमाता निर्वाण दिवस एवं जिला स्तरीय शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। समारोह को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने देश की आजादी के बाद ममतामयी मिनीमाता पहली महिला सांसद बारे बताया। उन्होंने कहा कि उन्होंने आजीवन नारी शक्ति को आगे बढ़ाने, अस्पृश्यता को दूर करने का काम किया है।

राजनांदगांव में सीएम साय ने की खास घोषणाएं

इस समारोह में सीएम विष्णुदेव साय ने सरकारी नए महाविद्यालय ठेलकाडीह का नाम संत गुरू घासीदास बाबा के नाम पर रखने का ऐलान किया है। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि सभी संत गुरू घासीदास बाबा के दिखाए मार्ग पर चलते हुए सतनामी समाज को शिक्षा और विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ाएं। इसके साथ ही उन्होंने विकासखंड के कुछ ग्रामों को सतनाम भवन निर्माण, सतनाम भवन और मंच निर्माण के लिए 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की है। ये 10 लाख रुपये राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम सोनेसरार, डोंगरगांव विकासखड के ग्राम साकरदाहरा और राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम मोतीपुर को दिए जाएंगे। इसके साथ ही क्षेत्र के सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज में ममतामयी मिनीमाता की प्रतिमा स्थापना के लिए 5 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: “कृषि और किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है मोदी सरकार’, कार्यक्रम में बोले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

संत गुरू घासीदास बाबा का संदेश

सीएम साय ने आगे कहा कि संत गुरू घासीदास बाबा ने 18वीं सदी में पूरे समाज में मनखे-मनखे एक समान का संदेश दिया। साथ ही समाज में व्याप्त छूआ-छूत और भेदभाव को दूर करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उनके संदेशों का अनुकरण करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार मोदी की गारंटी को पूरा करने का कार्य कर रही है।

Open in App Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai