चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ में 15 दिनों में अंदर होगा जनता की समस्याओं का समाधान, CM विष्णुदेव साय का फैसला

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेश साय ने राज्य के लोगों की समस्याओं को देखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल साय सरकार शासन से लेकर प्रशासन स्तर तक नोडल और अपीलीय अधिकारियों की नियुक्ति करने जा रहे हैं।
07:49 PM May 25, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेश साय लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार करने के साथ-साथ ही प्रदेश के सीएम होने की भी सारी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। दरअसल विष्णुदेव साय सरकार लोगों की समस्याओं को देखते हुए एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। प्रदेश की विष्णुदेव साय सरकार लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए बहुत जल्द ही अफसरों की जिम्मेदारी तय करने वाली है। इसके तहत शासन से लेकर प्रशासन स्तर तक नोडल और अपीलीय अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी। इस बात की जानकारी खुद सीएम विष्णुदेव साय ने दी है।

Advertisement

सीएम विष्णुदेव साय का फैसला 

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि उन्हें अफसरों पर गुस्सा आता है, जो जनता की समस्याओं का समाधान करने में लापरवाही करते हैं। ऐसे में सीएम साय ने नोडल अधिकारी और अपीलीय अधिकारी की नियुक्ति का बड़ा फैसला लिया है। इसमें मंत्रालय स्तर के लिए अवर सचिव नोडल अधिकारी और उपसचिव अपीलीय अधिकारी होंगे। वहीं जिला स्तर पर डिप्टी कलेक्टर और संयुक्त कलेक्टर नोडल अफसर होंगे। इसके साथ ही अपर संचालक को अपीलीय अधिकारी की जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके अलावा सहायक संचालक नोडल अफसर और अपर कलेक्टर अपीलीय अधिकारी को संचालनालय स्तर तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक की मौत, 6 गंभीर घायल; छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में भीषण हादसा

Advertisement

15 दिन में होगा समाधान

इन अधिकारियों की नियुक्ति के बाद से मुख्यमंत्री जन चौपाल पोर्टल पर जनता द्वारा की गई सभी शिकायतों का उचित समाधान किया जाएगा। नियुक्त होने वाले सभी अफसरों को जनता द्वारा मिले सभी आवेदनों का समाधान करने के लिए सिर्फ 15 दिन का समय दिया गया है। इसके साथ ही नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी रहेगी कि वह इसका परीक्षण करेंगे। इसके अलावा अंतिम निराकरण की कार्यवाही पर नोडल अधिकारी को अपनी मुहर लगानी होगी।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCM Vishnudesh Sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement