खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के मिशन में छत्तीसगढ़ करेगा सहयोग', कार्यक्रम में बोले CM विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai Visit Jagdalpur: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जगदलपुर प्रवास पर गुंडाधुर कृषि कॉलेज कुम्हरावंड में आयोजित महिला सम्मेलन शामिल हुए।
01:32 PM Aug 02, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai Visit Jagdalpur: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इन दिनों अपने विकसित छत्तीसगढ़ के संकल्प को पूरा करने में लगे हुए हैं। इसके लिए साय सरकार बड़े अधिकारियों के साथ विकास का रोडमैप तैयार किया जा रहा है। सीएम साय गुरुवार को जगदलपुर प्रवास पर गुंडाधुर कृषि कॉलेज कुम्हरावंड में आयोजित महिला सम्मेलन शामिल हुए। इस दौरान महतारी वंदन योजना की 6वीं किश्त के पैसे 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए हैं।

Advertisement

सीएम साय का संबोधन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि केंद्र सरकार की तरह ही छत्तीसगढ़ की सरकार भी पूरी तरह से गरीबो के कल्याण, विकास और खुशहाली के लिए समर्पित है। उन्होंने आगे कहा कि मोदी की गांरटी के तहत गांव के गरीब, किसान, महिला, युवा आदिवासी पिछड़े सभी वर्ग को आगे बड़ाने के लिए योजना चलाई जा रही है। सीएम साय ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार कार्यभार संभालते के बाद कैबिनट की पहली बैठक में प्रदेश के 18 लाख से अधिक आवासहीन परिवारों को पक्का मकान बनवाने की मंजूरी दी गई।

यह भी पढ़ें: GST काउंसिल के GOM का पुनर्गठन, छत्तीसगढ़ के वित्तमंत्री ओपी चौधरी को मिली अहम जिम्मेदारी

Advertisement

2047 तक भारत विकसित

सीए साय ने कहा कि साल 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के मिशन में छत्तीसगढ़ केन्द्र की मोदी सरकार का भरपूर सहयोग करेगी। उन्होंने बताया कि इस बार उन्होंने अपने दिल्ली दौरे के दौरान छत्तीसगढ़ में रेल सड़क परियोजनाओं के विस्तार पर केन्द्रीय मंत्रियों से चर्चा की है। सीएम सायने बताया कि पिछले काफी समय से लंबित पड़े जगदलपुर-रावघाट रेल प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए भी सकारात्मक चर्चा की गई है। इसके साथ ही कवर्धा से सुकमा तक नए नेशनल हाइवें की मांग भी केन्द्र सरकार से की गई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement