खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिटिया सम्मान समारोह में बोली CM साय की पत्नी कौशल्या, कहा- बेटी से ही है देश का भविष्य

CM Vishnudev Sai Wife Kaushalya Sai: सभा को संबोधित करते हुए कौशल्या साय ने कहा कि आज हमारी मातृत्व शक्ति को एक ऐसा मंच मिल गया है, जिससे हमारे समाज का विकास में बहुत तेजी से होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेटी से ही सब कुछ है, बेटी से ही भविष्य है।
03:03 PM Apr 12, 2024 IST | Pooja Mishra
कौशल्या साय
Advertisement

CM Vishnudev Sai Wife Kaushalya Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं। सीएम साय पूरे प्रदेश में पार्टी के प्रचार प्रसार के लिए जनसभाओं और चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। वहीं उनकी पत्नी कौशल्या साय भी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जनसभाओं में शामिल हो रही हैं। इसी के तहत वह रायपुर में आयोजित बिटिया सम्मान समारोह में शामिल हुई। यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले उन्होंने सभी को नवरात्रि की बधाई दी और कहा कि आज हमारी मातृत्व शक्ति को एक ऐसा मंच मिल गया है, जिससे हमारे समाज का विकास में बहुत तेजी से होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेटी से ही सब कुछ है, बेटी से ही भविष्य है।

Advertisement

कौशल्या साय का संबोधन 

बिटिया सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कौशल्या साय ने कहा कि यह उनका पहला अनुभव है। उन्होंने नव सृजन के बारे में बात करते हुए कहा कि नव सृजन जरिए से पिछले 10 सालों से जो कार्यक्रम किया जा रहा है। इससे उन महिलाओं को काफी मदद मिली, जो काफी समय से संघर्षरत रही हैं। नव सृजन यह एक उदाहरण है कि महिला संघर्ष करके भी यहां तक पहुंच सकती हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मारी मातृत्व शक्ति को एक ऐसा मंच मिल गया है, जिससे हमारे समाज का विकास में बहुत तेजी से होगी।

यह भी पढ़ें: कवासी लखमा के बयान पर BJP विधायक ने उठाए सवाल, बोले- कांग्रेस के ऐसे बयान किसी बड़ी साजिश का इशारा

बेटियों के प्रोत्साहन पर क्या बोली कौशल्या साय

इसके साथ ही कौशल्या साय ने प्रदेश में भ्रूण हत्या रोकने और बेटियों के प्रोत्साहन के लिए साय सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की बात करते हुए कहा कि अगर आप बेटा चाह रहे हैं, तो बेटे के लिए बहू भी तो चाहिए, इसलिए बेटियां जरूरी हैं। अगर हर कोई बेटे की चाहत रखने लगा तो बेटी कहां से लाएंगे। बेटी का सम्मान उस देवी का सम्मान है जिसकी हम पूजा करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खुद सीएम साय की भी दो बेटियां हैं। जब उन्हें बेटियां हुई थीं, पूरे गांव वालों के साथ मिलकर हम लोगों ने खूब पटाखे फोड़े थे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement