चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मुठभेड़, एक नक्सली का शव बरामद, कईयों के घायल होने की संभावना

Chhattisgarh Naxalite Killed by Indian Soldiers: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के सीमावर्ती इलाके बीजापुर में सुरक्षा कर्मियों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है।
06:18 PM Mar 11, 2024 IST | Pooja Mishra
मुठभेड़ में एक नक्सली की मौत
Advertisement

Chhattisgarh Naxalite Killed by Indian Soldiers: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के सीमावर्ती इलाके बीजापुर में प्रदेश पुलिस और भारतीय जवानों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली को भारतीय जवानों ने मार गिराया है। पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ बस्तर संभाग के बीजापुर के थाना किरंदुल में स्थित पीडिया के जंगल में चल रही थी। मुठभेड़ के बाद पुलिस को मौके से एक नक्सली का शव बरामद हुआ। अभी जिसकी पहचान की जा रही है। वहीं आधिकारियों की माने तो इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना है।

Advertisement

सुरक्षा कर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

दंतेवाड़ा के एसपी गौरव राय ने बताया कि उन्हें बीजापुर के पीडिया के जंगल में सशस्त्र माओवादियों के होने की सूचना मिली थी। इस जानकारी पर काम करते हुए DRG एवं बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा, स्पेशल टास्क फोर्स (STF), बीजापुर और सुकमा की पुलिस, CRPF और COBRA बटालियन की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। सर्चिंग अभियान के दौरान ही दंतेवाड़ा-बीजापुर जिलों की सीमा पर जंगल में नक्सलियों ने भारतीय जवानों की टीम पर हमला बोल दिया, भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्यवाही में शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह भी पढे़ं: छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में ये 2 IT कंपनियां लगाएगी यूनिट, CM साय कंपनियों को सौंपेंगे एरिया का आवंटन आदेश

Advertisement

मौके से बरामद हुए गोला बारूद 

इस मुठभेड़ में भारतीय जवानों नक्सलियों पर भारी पड़े और एक नक्सली को मार गिराया। सुरक्षा कर्मियों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ काफी लंबे समय तक चला। मुठभेड़ के बाद पुलिस को मौके से एक पुरूष नक्सली शव मिला, उसके साथ ही भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए। फिलहाल इस क्षेत्र में पुलिस का सर्चिंग अभियान अभी भी जारी है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarhchhattisgarh naxalite
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement