चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम ऐलान, भाजपा पूरे देश में मनाएगी आपातकाल का काला दिवस

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि आज पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी आपातकाल काला दिवस मनाएगी। कांग्रेस की इंदिरा गांधी सरकार ने देश में आपातकाल लगाया था और संविधान को बंधक बनाने का काम किया था।
01:49 PM Jun 25, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव हाल ही में मध्य प्रदेश के दौरे से वापस आ गए हैं। प्रदेश में वापस आने के बाद ही उन्होंने पूरे राज्य में काला दिवस मनाने की बात कही। डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि आज पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी काला दिवस मनाएगी। उन्होंने बताया कि आज के दिन कांग्रेस की इंदिरा गांधी सरकार ने देश में आपातकाल लगाया था और संविधान को बंधक बनाने का काम किया था। उन्होंने आम जनता समेत न्यायपालिका और मीडिया के अधिकारों का भी हनन किया था।

Advertisement

आपातकाल का काला दिवस मानएगी भाजपा 

डिप्टी सीएम अरुण साव ने बताया कि आज पूरे देश में भाजपा आपातकाल का काला दिवस मानएगी। प्रदेश में भी भाजपा के सभी जिला मुख्यालय में काला दिवस मनाया जा रहा है। इसके साथ ही डिप्टी सीएम अरुण साव ने आपातकाल की निंदा करते हुए कहा कि इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाकर संविधान को बंधक बनाने का काम किया था। लोगों के नागरिक अधिकारों का हनन करके तानाशाही दिखाई थी। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने आपातकाल के दौरान न्यायपालिका और मीडिया की भी स्वतंत्रता का हनन करने का काम किया था।

यह भी पढ़ें: राजनीति साइड में रख टीएस बाबा के घर पहुंचे CM साय, सिंहदेव के दशगात्र कार्यक्रम में हुए शामिल

Advertisement

डिप्टी सीएम का रायगढ़ दौरा

उन्होंने आगे कि इसमे कोई शक नहीं कि आपातकाल वास्तव में देश के लिए काला दिन था। इसकी जानकारी लोगों को हो, दोबारा कोई ऐसी हिम्मत ना कर सके। इसलिए भाजपा आज ये काला दिवस मना रही है। इस दौरान उन्होंने बताया कि सीएम साय जल्द ही दिल्ली पहुंचने वाले है। हाल ही में डिप्टी सीएम अरुण साव ने रायगढ़ दौरा करेंगे, इसके बाद वह विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement