होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिसंबर तक पूरा होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का सिविल वर्क, जायजा लेने फील्ड में उतरे डिप्टी सीएम अरुण साव

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और लोक निर्माण मंत्री अरुण साव ने पीडब्ल्यूडी और स्मार्ट सिटी के कार्यों में तेजी लाने के लिए फील्ड पर उतरे।
12:27 PM Oct 09, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसके लिए राज्य सरकार हर क्षेत्र में तेजी के साथ विस्तार कर रही है। साथ ही औद्योगिक विकास के लिए लगातार कार्य योजना पर काम किया जा रहा है। इसके अलावा राज्य में रफ्तार के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम किया जा रहा है। हाल ही में प्रदेश के डिप्टी सीएम और लोक निर्माण मंत्री अरुण साव ने पीडब्ल्यूडी और स्मार्ट सिटी के कार्यों में तेजी लाने के लिए फील्ड पर उतरे। यहां उन्होंने नए विधानसभा और कचना फ्लाई-ओवर के कार्यों का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों को काम में तेजी लाने का भी निर्देश दिया।

Advertisement

डिप्टी सीएम ने निर्माण कार्य लिया जायजा

डिप्टी सीएम अरुण साव ने लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर केके पीपरी और बाकी के वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों के साथ कचना में रेलवे फ्लाई-ओवर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों और निर्माण कंपनी को फ्लाई-ओवर का काम पूरी गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूरा करने का निर्देश दिया। अधिकारियों ने बताया कि फ्लाई-ओवर का 50 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। इसे अप्रैल-2025 तक पूरा करने का टारगेट है। यहां गर्डर लॉन्चिंग का काम भी जल्द ही शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने नवा रायपुर में बन रहे विधानसभा भवन की साइट का भी भ्रमण किया। अधिकारियों ने बताया कि विधानसभा भवन का 75 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। इस साल दिसंबर तक सिविल वर्क भी पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद फर्नीचर और इंटेरियर का काम शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: CM विष्णुदेव साय की केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ बैठक, छत्तीसगढ़ के औद्योगिक विकास पर की चर्चा

Advertisement

इन जगहों का भी किया निरीक्षण

इसके साथ ही डिप्टी सीएम अरुण साव ने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की तरफ से रायपुर के घड़ी चौक के पास मल्टी-लेवल पार्किंग में चलाए जा रहे बीपीओ और जयस्तंभ चौक के पास मल्टी-लेवल पार्किंग में संचालित इनक्युबेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने मोतीबाग के पास तक्षशिला स्मार्ट रीडिंग जोन, शहर में ट्रैफिक नियंत्रण और सर्विलेंस के लिए स्थापित इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमॉन्ड सेंटर (ICCC) और भाठागांव अंतरराज्यीय बस टर्मिनल में डेवलप किए जा रहे को-वर्किंग प्लेस का भी निरीक्षण किया।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhDeputy CM Arun Sao
Advertisement
Advertisement