होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'प्रोजेक्ट वर्क की मॉनिटरिंग के लिए विकसित करें बेहतर सिस्टम', बैठक में डिप्टी सीएम का अधिकारियों को निर्देश

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने सोमवार सरगुजा संभागीय मुख्यालय अंबिकापुर में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक बुलाई।
02:46 PM Oct 22, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार राज्य के विकास के साथ-साथ प्रदेश के लोगों के जीवन स्तर को भी बेहतर बनाने पर काम कर रही है। इसी के तहत प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव ने सोमवार सरगुजा संभागीय मुख्यालय अंबिकापुर में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में डिप्टी सीएम अरुण साव ने अधिकारियों को परफॉर्मेंस गारंटी वाली सड़कों का निरीक्षण करने और डिपार्टमेंटल इंजीनियर को फील्ड पर जाकर रिपोर्ट लेने के निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने ठेकेदारों पर नियंत्रण रखने के लिए भी कहा है।

Advertisement

डिप्टी सीएम का अधिकारियों को निर्देश

डिप्टी सीएम अरुण साव ने परफॉर्मेंस गारंटी वाली सड़कों को लेकर पूरी जानकारी डिस्प्ले बोर्ड शो करते हुए कहा कि सड़कों की रेगुलर रिपोर्टिंग के लिए मजबूत सिस्टम विकसित करनी होगी। इसके साथ ही सड़कों के मेंटेनेंस के लिए निर्धारित SOP का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश दिया है। बैठक में डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि सड़कों का रखरखाव सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। इस दौरान उन्होंने बताया कि राज्य में सड़कों के मेंटेनेंस के लिए राशि मंजूर करने से लेकर निविदा स्तर तक का सारा हो चुका है।

यह भी पढ़ें: सरगुजा आदिवासी विकास प्राधिकरण पहली बैठक आज, जानें क्या बोले CM विष्णुदेव साय

Advertisement

बेहतर वर्क सिस्टम अपनाए अधिकारी

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि राज्य में जल्दी ही मेंटेनेंस के साथ सड़कों की स्थिति में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। डिप्टी सीएम ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बेहतर वर्क सिस्टम को अपनाते हुए आज के समय की जरूरतों के अनुसार अपग्रेड होने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्होंने काम को व्यवस्थित तरीके से करने का निर्देश दिया है, जिससे समय पर काम पूरा होंगे और लोगों को लाभ मिलेगा। डिप्टी सीएम साव ने अधिकारियों को सारे समय-सीमा अंदर पूरा करने के लिए कहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhDeputy CM Arun Sao
Advertisement
Advertisement