होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'उन्होंने जबरदस्ती रोहिंग्या शब्द जोड़ दिया' भूपेश बघेल की चुनौती पर गृह मंत्री विजय शर्मा का जवाब

CG Deputy CM Vijay Sharma Attack on Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री विजय शर्मा ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल की 'रोहिंग्या मुसलमानों को ढूंढो' चुनौती का जवाब दिया है। मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि भूपेश बघेल ने रोहिंग्या शब्द जबरदस्ती ही जोड़ दिया है।
02:52 PM May 24, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CG Deputy CM Vijay Sharma Attack on Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव तीसरे चरण के साथ ही समाप्त हो गया है, लेकिन बाद भी प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों के बीच बयानबाजी का सिलसिला जारी है। कांग्रेस और भाजपा के नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। हाल ही में प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने विष्णुदेव साय को रोहिंग्या मुसलमानों को ढूंढने की चुनौती दी थी। अब प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा ने भूपेश बघेल की चुनौती का जवाब देते हुए तंज कसा है। मंत्री विजय शर्मा ने भूपेश बघेल की चुनौती को जबरदस्ती बताते हुए कहा कि भूपेश बघेल ने रोहिंग्या शब्द जबरदस्ती ही जोड़ दिया है।

Advertisement

 

विजय शर्मा का जवाब 

भूपेश बघेल की चुनौती पर बात करते हुए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि उन्होंने रोहिंग्या शब्द जबरदस्ती ही जोड़ दिया है। उन्हें स्पष्ट करना चाहिए, वे तो अब हर तरह के व्यक्ति और बातों के बारे में कहते हैं, यह गलत है। परिस्थितियों को बदलने की कवायद गलत है। इससे स्थानीय लोगों को दुख होता है। कई गांवों में उन्हें वोट नहीं डालने दिया गया। क्योंकि अचानक उनका नाम मतदाता सूची में आ गया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: घात लगाए नक्सलियों ने ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में एक ढेर

धर्म के आधार पर आरक्षण

कलकत्ता हाईकोर्ट के आरक्षण पर फैसले पर बात करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण देना गलत है। जिस धर्म में जाति की व्यवस्था नहीं है, उस धर्म के आधार पर आरक्षण की व्यवस्था कैसे हो सकती है। छत्तीसगढ़ में भी पिछले 4-5 सालों में नगरीय निकायों में बड़ी संख्या में जाति प्रमाण पत्र बनवाए गए हैं, जिसकी शिकायतें मिली हैं, जल्द ही इसकी जांच करवाई जाएगी। इसके साथ ही विजय शर्मा ने कहा कि पिछले 4 से 5 साल से हिंदुओं में जाति प्रथा थोप दी गई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
Advertisement
Advertisement