'छत्तीसगढ़ के इतिहास में अमिट रहेगा शहीद संजय यादव का बलिदान', कार्यक्रम में बोले डिप्टी सीएम विजय शर्मा

CG Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा रायपुर के टिकरापारा स्थित संजय नगर के सरकारी स्कूल में शहीद संजय यादव की प्रतिमा का अनावरण प्रोग्राम में शामिल हुए। यहां उन्होंने शहीद संजय यादव के बलिदान को याद किया।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

CG Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के कोने-कोने तक विकास को पहुंचाने के लिए लगातार काम कर रही है। इसके लिए सरकार प्रदेश को नक्सली मुक्त बनाने का काम कर रही है। राज्य सरकार द्वारा एंटी नक्सली ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसी ऑपरेशन के दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस के कर्मी संजय यादव बलिदान हो गए। रायपुर के टिकरापारा स्थित संजय नगर के सरकारी स्कूल में शुक्रवार को शहीद संजय यादव की प्रतिमा का अनावरण था, जिसमें प्रदेश के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा शामिल हुए।

डिप्टी सीएम विजय शर्मा का संबोधन

शहीद संजय यादव की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में शहीद संजय यादव का बलिदान अमिट रहेगा। नक्सलियों के साथ लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में वह बलिदान हो गए। लोकतंत्र की रक्षा के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले संजय यादव का एहसान हम सभी पर है। इसके साथ ही डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि शहीद संजय यादव के परिवारजनों की बेहतर शिक्षा-दीक्षा सरकार कोई कमी नहीं छोड़ेगी।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इन 3 फार्मेसी कॉलेजों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, जानें पूरा मामला

पुलिसकर्मी संजय यादव का बलिदान

इस दौरान डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि राज्य सरकार उन सभी शहीदों का स्मारक बनवाएगी, जिन्होंने लोकतंत्र और समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग कर दिया है। यह फैसला छत्तीसगढ़ के वीर सपूतों के प्रति हमारी कृतज्ञता का प्रतीक होगा। बता दें कि शहीद प्रधान आरक्षक संजय यादव 12 जुलाई 2009 को राजनांदगांव क्षेत्र के मदनवाड़ा थाना मोहला के अंतर्गत कोरकटटी में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए थे।

Open in App
Tags :