होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'आजादी के बाद अब अबूझमाड़ में शुरू हुआ सड़क निर्माण', एंटी नक्सल अभियान पर बोले डिप्टी सीएम

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने एंटी नक्सल अभियान पर बात करते हुए कहा कि आजादी के बाद अबूझमाड़ में अब जा कर सड़क निर्माण का काम शुरू हुआ है।
07:28 PM May 30, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय सरकार द्वारा नक्सलवाद के खिलाफ कार्रवाई लगातार बढ़ती जा रही है। हाल ही में सुरक्षाबलों ने एंटी नक्सल अभियान के तहत 8 लाख की महिला नक्सली को मार गिराया है। इस पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने जवानों को बधाई दी है। साथ ही बताया गया कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद से 122 नक्सली ढेर हो चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश से नक्सवाद को खत्म करना ही हमारी सरकार का लक्ष्य है। इसके लिए सरकार नक्सलियों के पुनर्वास पर तीव्रता से काम कर रही है।

Advertisement

नक्सवाद के खात्म ही सरकार लक्ष्य

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि बीजापुर जिले में 8 लाख के नक्सली महिला का जवानों ने इनकाउंटर किया। 5 लाख की वर्दीधारी महिला नक्सली को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद से कुल 122 नक्सली मारे गए हैं। इसके अलावा 415 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही 423 नक्सलियों ने पुनर्वास योजना के तहत सरेंडर किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से नक्सवाद के खात्म करना ही हमारी सरकार का लक्ष्य है। इसके लिए सरकार नक्सलियों के पुनर्वास पर तीव्रता से काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: ‘शारीरिक संबंध’ नहीं बनाए तो 75 साल के बुजुर्ग ने पत्नी को दी खौफनाक मौत, दहल जाएगा दिल

Advertisement

अबूझमाड़ में शुरू हुआ सड़क निर्माण

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास को लेकर विभिन्न आयामों पर एक साथ काम किया जा रहा है। इन इलाकों में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के जरिए सड़क बनाई जा रही है। इन इलाकों में 85 सड़कों का मार्क किया गया है, जिसमें 11 सड़कों का काम पूरा हो गया है। 40 सड़कों का काम शुरू हो गया है। इसके लिए बयादा प्रशासन की टीम की गठित की गई है। अबूझमाड़ में भी 6 सड़कों का निर्माण काम शुरू हो गया है। डिप्टी सीएम ने बताया कि आजादी के बाद से अब तक अबूझमाड़ में सड़क नहीं बन पाई थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
Advertisement
Advertisement