whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम बोले- 'सरकार नक्सलियों के साथ बातचीत करने को तैयार, हम सिर्फ विकास चाहते हैं'

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने भारतीय जवानों को 13 नक्सलियों को मार गिराने के लिए बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार नक्सलियों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है।
06:39 PM Apr 03, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम बोले   सरकार नक्सलियों के साथ बातचीत करने को तैयार  हम सिर्फ विकास चाहते हैं
छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के बीच बीजापुर के कोरचोली जंगल में भारतीय जवानों ने मंगलवार को घंटों मुठभेड़ के बाद 13 नक्सलियों को मार गिराया, जिसमें 10 नक्सलियों के शव पुलिस ने रात को बरामद किए और 3 नक्सलियों के शव आज सुबह मिले हैं। भारतीय जवानों की इस सफलता पर छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने उन्हें बधाई दी है। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि सरकार नक्सलियों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है, ताकि विकास एक सही हल निकले।

नक्सलियों के साथ बात करने को सरकार तैयार 

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि बीजापुर क्षेत्र में कल भारतीय जवानों ने गजब का शौर्य और साहस दिखाया और 13 नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ की जगह पर 6 शव बरामद किए गए हैं, वैसे यह सर्चिंग का विषय है। उन्होंने कहा कि सरकार हमेशा नक्सलियों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है। हम बस इतना चाहते है कि बातचीत से एक हल निकले और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास पहुंचे। वर्तमान समय में जो मौलिक आवश्यकताएं वो इन क्षेत्र के लोगों को मिले, जैसे सड़क, बिजली, पानी आदि की सुविधाएं।

यह भी पढ़ें: ‘PM का अपमान कतई नहीं सहेंगे’; कांग्रेस पर भड़के भाजपाई, छत्तीसगढ़ CM बोले- पहले मुझे लाठी मारो

आईईडी के बारे में क्या बोले डिप्टी सीएम? 

इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आईईडी के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में जो आईईडी लगाया गया है। ऐसा नहीं है कि ये सुरक्षा कर्मियों या जवानों के लिए घातक नहीं है। इसी महीने के एक आईईडी ब्लास्ट में एक गांव के नौजवान लड़के के पैर आधा उड़ गया था। इस आईईडी से जानवर और सामान्य जनता को भी नुकसान हो रहे हैं, यह बहुत ही खतरनाक है और गलत है। इस पार अभी बहुत मेहनत और मशक्कत करने की जरूरत है। सारे समाज को इसके लिए चिंता करने की जरूरत है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो