खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CG: सावन के चौथे सोमवार पर नर्मदा मैय्या-जलेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे डिप्टी सीएम, लोगों से भी की मुलाकात

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: सावन के चौथे सोमवार की सुबह छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा नर्मदा मैय्या मंदिर और जलेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचे।
06:26 PM Aug 12, 2024 IST | Pooja Mishra

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा सावन के चौथे सोमवार की सुबह अमरकंटक स्थित नर्मदा मैय्या मंदिर और जलेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले नर्मदा मैय्या और जलेश्वर महादेव की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की और उनका आशीर्वाद लिया। इसके अलावा डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की और उनकी परेशानियों को सुना। इस दौरान डिप्टी सीएम ने उनकी परेशानियों के समाधान का आश्वासन दिया।

कांवड़ियों की सेवा में लगे डिप्टी सीएम

बता दें कि डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बीते दिन रविवार को भी अमरकंटक के मृत्युंजय आश्रम में कांवड़ियों की सेवा की। उन्होंने पहले आश्रम में कांवड़ियों के लिए की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इसके बाद कांवड़ियों को भोजन परोसा और उनके साथ बैठकर खाना खाया। इसके अलावा उन्होंने कांवड़ियों के साथ पवित्र सावन महीने की यात्रा में भी भाग लिया। डिप्टी सीएम ने अमरकंटक से भोरमदेव मंदिर तक की 150 किलोमीटर लंबी कांवड़ यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए खास इंतजाम किए। ताकि शिव भक्तगणों को यात्रा के दौरान किसी भी तरह की परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का निर्देश, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अमृत सरोवरों के पास किया जाएगा ध्वजारोहण

डिप्टी सीएम का पुलिस को निर्देश

डिप्टी सीएम विजय शर्मा के निर्देश के अनुसार कांवड़ियों के लिए 15 से अधिक स्थानों पर डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है। यात्रा के दौरान सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं, जिनमें 4 पुलिस पेट्रोलिंग टीमें और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस की ड्यूटी शामिल है। पुलिस अधीक्षकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह कांवड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

Open in App Tags :
ChhattisgarhDeputy CM Vijay Sharma