होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'सभी स्कूलों में बनाए जाएंगे स्मार्ट क्लासरूम', समीक्षा बैठक में छत्तीसगढ़ शिक्षा मंत्री ने किए कई ऐलान

CG Education Minister Brijmohan Agarwal Announcements: छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बीती शाम शिक्षा विभाग के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने स्कूल शिक्षा से जुड़ी कई घोषणाएं की हैं।
01:29 PM Jun 19, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CG Education Minister Brijmohan Agarwal Announcements: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय की सरकार द्वारा प्रदेश के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। अब गर्मियों की छुट्टियां खत्म होने वाली हैं। इसके साथ ही स्कूलों में नया शिक्षा सत्र शुरू होगा, नए सेशन के शुरू से पहले प्रदेश के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने शिक्षा से जुड़े विभिन्न कार्ययोजनाओं पर चर्चा की, साथ ही कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए हैं। बैठक में शिक्षा मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री से स्वीकृति के बाद 33 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को भी शुरू की जाएगी।

Advertisement

शिक्षकों की भर्ती का ऐलान

बैठक में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने शिक्षकों की भर्ती के अलावा वेतन विसंगति, प्रोमोशन, नए स्कूलों के निर्माण समेत कई पॉइंट्स पर चर्चा की और जानकारी ली। बैठक में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बच्चों को विश्व स्तर की शिक्षा दिलाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है, इसके तहत सरकार शिक्षा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण बदलाव करने वाली है। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में स्मार्ट क्लासरूम बनाया जाएंगे। शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए शिक्षा से जुड़ी सारी विसंगतियां को जल्द ही दूर करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के CM विष्णुदेव साय ने किया किसानी का शुभारंभ, परंपरा के अनुसार खेतों में बिखेरा बीज

Advertisement

शिक्षा मंत्री का अधिकारियों को सख्त निर्देश

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने पाठ्य पुस्तक निगम को प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में मुफ्त पाठ पुस्तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। शिक्षा मंत्री ने हिदायत देते हुए अधिकारियों से कहा कि सभी स्कूलों में नया शिक्षा सत्र शुरू होने से पहले ही जिला स्तर पर सभी पुस्तकों को उपलब्ध करवा दी जाए। इसके साथ ही जर्जर होती स्कूलों की बिल्डिंग और नए भवनों के निर्माण के लिए मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने DMF और CSR मद से कार्य कराने के निर्देश दिए।

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement