whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिमाचल, गोवा और गुजरात से आगे निकला छत्तीसगढ़, केंद्र के टॉप-5 CapEX में शामिल, पढ़ें डिटेल

Chhattisgarh Enter Central Govt Top-5 CapEX: छत्तीसगढ़ केंद्र सरकार की कैपेक्स राज्यों की टॉप-5 लिस्ट में पहुंच गया है। सिक्किम, हिमाचल, त्रिपुरा, गोवा, गुजरात और असम जैसे राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ सबसे आगे है।
07:45 PM Sep 19, 2024 IST | Pooja Mishra
हिमाचल  गोवा और गुजरात से आगे निकला छत्तीसगढ़  केंद्र के टॉप 5 capex में शामिल  पढ़ें डिटेल

Chhattisgarh Enter Central Govt Top-5 CapEX: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय की डबल इंजन सरकार राज्य में तेजी से विकास के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। इससे छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर भी एक अलग पहचान मिली है। केंद्र सरकार की तरफ से छत्तीसगढ़ को सड़क, शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 1171 करोड़ रुपये मिले हैं। दरअसल, विशेष सहायता योजना के तहत छत्तीसगढ़ केंद्र सरकार की कैपेक्स राज्यों की टॉप-5 लिस्ट में पहुंच गया है। सिक्किम, हिमाचल, त्रिपुरा, गोवा, गुजरात और असम जैसे राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ सबसे आगे है।

Advertisement

केंद्र सरकार के कैपेक्स में छत्तीसगढ़ शामिल

छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश में ईज ऑफ़ लिविंग की अवधारणा को मजबूत करने और लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए लगातार काम कर रही है। राज्य सरकार द्वारा बस्तर से लेकर सरगुजा तक वर्ग के लोगों की समस्याओं को समझा गया और उसक समाधान किया गया है। इससे जनता और सरकार के बीच का रिश्ता मजबुत हुआ है। इसी वजह से छत्तीसगढ़ केंद्र सरकार के कैपेक्स में पूरे देश में टॉप-5 में है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इस 91 साल बुजुर्ग की दरियादिली के कायल हुए स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, किया सम्मानित

90 सुविधाओं को डिजिटलाइज्ड

सरकारी विभागों की अपडेटेड रिपोर्ट के अनुसार, छत्तीसगढ़ सरकार आम लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए लगातार अहम कदम उठा रही है। इसके तहत राज्य में लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत जनता से जुड़ी 90 सुविधाओं को डिजिटलाइज्ड किया गया। इसके अलावा सरकारी खरीद में पारदर्शिता लाने के लिए जैम पोर्टल को लॉन्च किया गया। इसके साथ ही सभी सरकारी विभाग के लिए अलग-अलग पोर्टल और ई-ऑफिस का निर्माण किया गया। साथ ही केंद्र सरकार की नीतियों से आमजनों के जीवन को बेहतर बनाने के मिशन पर भी तेजी से काम किया जा रहा है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो