होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'लगातार विकास की ओर बढ़ रहा है रायगढ़ जिला', कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ वित्त मंत्री ओपी चौधरी

Chhattisgarh Finance Minister OP Choudhary: छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बीते दिन रायगढ़ जिले के लोईंग महापल्ली क्षेत्र में 12.90 करोड़ रुपये की लागत के निर्माण और विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।
01:47 PM Oct 13, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Finance Minister OP Choudhary: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए बिना रुके लगातार काम कर रहे हैं। राज्य सरकार की तरफ से प्रदेश में कई बड़े-बड़े प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है। इसके साथ ही सीएम विष्णुदेव साय की पहल पर विभागीय स्तर पर प्रदेश के कई छोटे क्षेत्रों में भी छोटे-छोटे विकास कार्य किए जा रहे है। इसी के तहत प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी की तरफ से की गई कोशिश के जरिए रायगढ़ जिले में निर्माण और विकास कार्य को लगातार मंजूरी रही हैं। बीते दिन वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने जिले के लोईंग महापल्ली क्षेत्र में 12.90 करोड़ रुपये की लागत के निर्माण और विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

Advertisement

निर्माण कार्यों का टेंडर प्रोसेस

इस मौके पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा सिर्फ एक ही फोकस है कि जनता की सुविधा के लिए अधिक से अधिक विकास करना करना। लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर विकास और जन सुविधा से जुड़े निर्माण काम को लगातार मंजूरी दी जा रही है। राज्य सरकार लगातार विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। मंजूरी देने के बाद हाल ही में इन सभी निर्माण कार्यों का टेंडर प्रोसेस पूरा किया गया है। इसके बाद ये सभी निर्माण कार्य शुरू करवाया जा रहा है। इन निर्माण कार्यों का लाभ आम लोगों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: ‘हमें छत्तीसगढ़ में राम-राज स्थापित करना है’, विजयादशमी पर बोले CM विष्णुदेव साय

Advertisement

महापल्ली में बनेगा महतारी सदन

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने लोईंग क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्यों के साथ बनने वाले आईटीआई बिल्डिंग और बटमूल आश्रम महाविद्यालय में निर्माण कक्ष का भूमिपूजन किया गया है। अधिकारियों को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता और समय-सीमा का खास ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है। वित्त मंत्री ने कहा कि महापल्ली में 29 लाख की लागत से महतारी सदन का निर्माण होगा, इसका संचालन महिलाओं द्वारा किया जाएगा। अंचल के लोगों के आवागमन की सुविधा को देखते हुए वित्त मंत्री ओ पी चौधरी ने 2.89 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले कोयलंगा पुल के निर्माण कार्य का शुभांरभ किया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhOP Choudhary
Advertisement
Advertisement