'प्रदेश में शांति देखकर कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है', प्रदर्शन पर बोले छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री

CG Health Minister Shyam Bihari Jaiswal: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शांति देखकर कांग्रेस के लोगों को पेट में दर्द हो रहा है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

CG Health Minister Shyam Bihari Jaiswal: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार द्वारा राज्य के विकास के साथ-साथ प्रदेश के लोगों के जीवन को भी सुधारने का काम किया जा रहा है। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा केंद्र की सारी योजनाएं प्रदेश में चलाई रही हैं, इसके राज्य सरकार की तरफ से भी कई योजनाएं चलाई जा रही है। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया कि आयुष्मान कार्ड का बजट बढ़ाया जा सकता है। इस दौरान कांग्रेस के प्रदर्शन और उस दौरान हुए लाठी चार्ज पर बात की। उन्होंने कांग्रेस के प्रदर्शन पर वार करते हुए कहा कि प्रदेश में शांति देखकर कांग्रेस के लोगों को पेट में दर्द हो रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि शहीद वीर नारायण सिंह योजना के जरिए 5 लाख तक का इलाज मिल रहा है। 5 लाख रुपये तक की राशि का इलाज आयुष्मान योजना के तहत कर रहे हैं। जल्द ही आयुष्मान योजना के बजट को 10 लाख तक किया जाएगा। जैसा हमारे हमारे घोषणा पत्र में भी तय हुआ है।

'कांग्रेस को बोलने का अधिकार नहीं'

इसी के साथ कैबिनेट मंत्री ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज पर बात करते हुए कहा कि सरकार किसी की भी हो कानून अपने हिसाब से काम करता है। प्रदेश में विष्णुदेव साय की सरकार है, सभी पॉइंट्स को देखते हुए हर जगह कार्रवाई भी की जा रही है। ऐसा प्रदेश में कहीं भी नहीं है कि पुलिस ने गलत तरीके से लाठी चार्ज किया हो। डायरेक्ट धमकी कांग्रेस के नेता देते रहते हैं। ये वहीं भूपेश बघेल है वहीं कांग्रेस पार्टी है, जिन्होंने बर्बरता पूर्वक महिलाओं पर लाठी चार्ज कराई। पत्रकारों को पिटवाने काम किया, भाजपा के कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज करने का काम किया। पिछले 5 साल में किस प्रकार से इन्होंने कानून को अपने जेब में लेकर काम किया है।
इनको बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय खेल दिवस पर CM विष्णुदेव साय करेंगे 97 खिलाड़ी को सम्मानित, राज्य खेल अलंकरण समारोह का होगा आगाज

कांग्रेस के पेट में हो रहा है दर्द

उन्होने आगे बढ़ते अपराध पर कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर बोले कहा कि प्रदेश में विष्णुदेव साय की सरकार में पूरी मुस्तादी के साथ कानून व्यवस्था चल रही है। यहां पर पिछले 5 सालों में जंगल राज स्थापित हो चुका था। राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं थी, बच्चे सुरक्षित नहीं थी, पत्रकार सुरक्षित नहीं थे, आम जनता परेशान थी। आज पूरे प्रदेश में एक शांति और सुकून का माहौल है, इसको देखकर कांग्रेस के लोगों को पेट में दर्द हो रहा है।

स्वाइन फ्लू पर क्या बोले मंत्री

इसके साथ ही उन्होंने स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों पर भी बात की है। प्रदेश में स्वाइन फ्लू और मौसमी बीमारियां आती हैं। इस साल भी हजारों की संख्या में केस सामने आए हैं। हमारी हेल्थ की टीम सफलता पूर्वक इसका समाधान किया है। पूरे प्रदेश में अब तक 12 मृत्यु हुई है। स्वाइन फ्लू को लेकर जांच और इलाज की पर्याप्त व्यवस्था हैं। साथ ही उचित इलाज के निर्देश दिये गए हैं।

Open in App
Tags :