'निवेश के लिए बेस्ट राज्य है छत्तीसगढ़', 'उद्योग समागम' सम्मेलन में बोले कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन

Chhattisgarh Industry Minister Lakhan Lal Devangan: छत्तीसगढ़ के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन गुरुवार को नई दिल्ली में आयोजित 'उद्योग समागम' सम्मेलन में शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि निवेश के लिए छत्तीसगढ़ बेस्ट राज्य है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh Industry Minister Lakhan Lal Devangan: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा कई इंवेस्टमेंट इवेंट भी किए जा रहे हैं। सीएम विष्णुदेव साय प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए तेजी के साथ काम कर रहे हैं। इसी के तहत छत्तीसगढ़ के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन गुरुवार को नई दिल्ली में आयोजित 'उद्योग समागम' सम्मेलन में शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि निवेश के लिए छत्तीसगढ़ बेस्ट राज्य है।

'निवेश के लिए बेस्ट राज्य है छत्तीसगढ़'

अपने संबोधन के दौरान कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन ने बताया कि निवेश के लिए छत्तीसगढ़ बेस्ट राज्य है। क्योंकि छत्तीसगढ़ में निवेश की विशाल संभावनाएं है। इसके अलावा यहां राज्य सरकार की तरफ से व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कई उल्लेखनीय कदम उठाए गए है। इस दौरान मंत्री लखन लाल देवांगन ने उन्होंने राज्य सरकार द्वारा औद्योगिक विकास और रोजगार सृजन के लिए की जा रही कोशिशों पर प्रकाश डाला है। यहां उन्होंने उन बेहतर नीतियों और बुनियादी ढांचे के विकास के बारे में भी बताया, जिनके जरिए राज्य सरकार निवेशकों को आकर्षित करने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय करेंगे 12 और 13 सितंबर को कलेक्टर और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

सिंगल विंडो सिस्टम 2.0

लखन लाल देवांगन ने कहा कि सीएम विष्णुदेव साय की सरकार ने राज्य में सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 को लागू किया है। इससे राज्य में नए उद्योग शुरू करने वाले व्यापारियों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही 1 नवंबर 2024 से प्रदेश की नई उद्योग नीति भी लागू हो जाएगी। नई नीति उद्यमियों के सहूलियत को ध्यान में रखते हुए तैयार की जा रही है।

Open in App
Tags :