खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रजिस्ट्री कराने वालों के लिए खुशखबरी, अब छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे छत्तीसगढ़ के रजिस्ट्री ऑफिस

Chhattisgarh Registry Office Open on Holidays in March: छत्तीसगढ़ में जमीन की रजिस्ट्री कराने वालों के लिए एक खुशखबरी आई है। अब राज्य में छुट्टी वाले दिन भी जमीन की खरीद और बिक्री के लिए रजिस्ट्री ऑफिस खुला रहेगा।
07:36 PM Mar 15, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में छुट्टियों के दिन भी खुले रहेंगे रजिस्ट्री कार्यालय
Advertisement

Chhattisgarh Registry Office Open on Holidays in March: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसी साथ-साथ सरकार राज्य की जनता के जीवन को आसान बनाने में भी लगी हुई है। इसी कड़ी में महानिरीक्षक पंजीयक ने जमीन की खरीदी और बिक्री को लेकर लोगों की सुविधाओं ध्यान रखते हुए एक फैसला लिया है। इस फैसले के तहत मार्च महीने में छुट्टी वाले दिन भी जमीन की खरीद और बिक्री के लिए रजिस्ट्री ऑफिस खुला रहेगा।

Advertisement

मार्च महीने में 11 सरकारी छुट्टी

महानिरीक्षक पंजीयक की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार 16 मार्च से सभी सरकारी अवकाश समेत शनिवार और रविवार को भी कार्यालय खुलेगा और रजिस्ट्री का काम किया जाएगा। महानिरीक्षक पंजीयक ने यह फैसला जमीन की खरीदी और बिक्री के लिए निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति को ध्यान रखते हुए लिया है। दरअसल मार्च वित्तीय वर्ष 2023-24 के अंतिम महीना है, जिसे पूरा होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं, जिसमें से सरकारी अवकाश 11 दिन भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ग्रामीणों से किया वर्चुअल संवाद, 144 गांवों में पहुंचा इंटरनेट

Advertisement

ऐसे में आखिरी महीने के 11 दिन अवकाश पर रजिस्ट्री कार्यालय के बंद रहने से काफी बड़ी संख्या में दस्तावेजों की रजिस्ट्री का काम प्रभावित होगा। इसका सीधा असर सरकार के राजस्व अर्जन पर पड़ेगा। इसलिए महानिरीक्षक पंजीयक ने जनसुविधा और शासकीय राजस्व संग्रहण के मद्देनजर मार्च महीने के शनिवार और रविवार की छुट्टी पर भी दफ्तर खोलने और रजिस्ट्री काम जारी रखने का फैसला किया।

बैंक अधिकारियों को निर्देश

इतना ही नहीं, सरकार की तरफ से ट्रेजरी और बैंकों को भी विशेष निर्देश दिए गए हैं। जिला-पंजीयक, कोषालय अधिकारी और भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारियों को निर्देश जारी करके 31 मार्च तक सरकारी लेन-देन को जारी रखने के लिए कहा गया है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement