खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CG: जनसमस्या निवारण पखवाड़ा के जरिए 2343 मामलों का मौके पर सधामान, 10 अगस्त तक चलेगा अभियान

Chhattisgarh Jan Samasya Nivaran Pakhwada: छत्तीसगढ़ के इन दिनों 184 नगरीय निकायों में जनसमस्या निवारण पखवाड़ा चल रहा है। अभियान के जरिए एक दिन में 2343 आवेदनों का मौके पर समाधान हुआ।
05:10 PM Jul 31, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Jan Samasya Nivaran Pakhwada: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य की जनता के जीवन को भी बेहतर बनाने का काम कर रही है। प्रदेशवासियों की समस्याओं के समाधन करने के लिए राज्य के नगरीय निकायों में 27 जुलाई से जनसमस्या निवारण पखवाड़ा चलाया जा रहा है। आज इस अभियान का चौथा दिन है, आज के दिन पूरे प्रदेश से कुल 6487 आवेदन मिले हैं। इसमे से 5831 आवेदन सरकार से की जाने वाली मांगों से जुड़ी है और बाकी के 654 आवेदन शिकायतों से जुड़े हुए हैं। इसमे से 2343 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया।

Advertisement

डिप्टी सीएम के निर्देश पर पखवाड़ा शुरू

प्रदेश के डिप्टी सीएम और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अरुण साव के निर्देश पर प्रदेश के सभी नगर निगमों के आयुक्तों और संभागीय क्षेत्र कार्यालयों में जनसमस्या निवारण पखवाड़ा शुरू किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह आम लोगों की परेशानियों का पूरी संवेदनशीलता के साथ समाधान करेंगे। आज पूरे प्रदेश से कुल 6487 आवेदन मिले हैं, जिसमें से 2343 मामलों का समाधान किया जा चुका है। प्रदेश में जनसमस्या निवारण पखवाड़ा 10 अगस्त तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में शिक्षकों के अवकाश लेने के प्रोसेस में बदलाव, आनलाइन अप्लाई करने होंगे आवेदन, वहीं मिलेगी मंजूरी

Advertisement

184 नगरीय निकायों में चल रहा अभियान

प्रदेश के सभी 184 नगरीय निकायों में जनसमस्या निवारण पखवाड़ा चल रहा है। इस दौरान नगर निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में वार्डवार शिविरों का आयोजन किया गया है। इसमें लोगों की परेशानियों का हल किया जा रहा है। इन शिविरों में लोग उन मामलों की शिकायत कर सकते हैं, जो स्थानीय प्रशासन में लंबित पड़ा हुआ है। इसके जरिए नागरिकों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने की कोशिश की जा रही है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement