चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक चिता पर 17 लाशें, सुहागिनों की लाल जोड़े में विदाई, रोते-बिलखते बच्चे; छत्तीसगढ़ हादसे के मृतकों का अंतिम संस्कार

Chhattisgarh Kawardha Pickup Accident: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुए पिकअप हादसे में मारे गए 19 लोगों का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। हादसे में मारी गई सुहागिनों को लाल जोड़े में अंतिम विदाई दी गई तो मंजर देखकर लोगों का कलेजा मुंह को आ गया।
11:06 AM May 21, 2024 IST | Khushbu Goyal
छत्तीसगढ़ के कवर्धा में पिकअप हादसे में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार गांव में ही किया गया।
Advertisement

Chhattisgarh Kawardha Pickup Accident Update: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुए पिकअप हादसे में मारे गए 19 लोगों का आज अंतिम संस्कार किया गया। सेमहारा गांव में आज सुबह एक चिता पर 17 लाशें जलीं। वहीं 2 महिलाओं का अंतिम संस्कार उनके ससुराल में किया गया। हादसे में मारी गई महिलाओं को लाल जोड़े में सुहागिन बनाकर आखिरी विदाई दी गई तो मंजर देखकर कोहराम मच गया।

Advertisement

वहीं अंतिम संस्कार के समय मृतकों के बच्चों की चीख पुकारों ने मौके पर मौजूद अधिकारियों की आंखें भी नम कर दीं। कई बच्चों से मां का साया छिन गया। ड्राइवर की गलती के कारण एक झटके में 19 परिवारों की खुशियां छिन गईं। छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM विजय शर्मा और पंडरियां विधायक भावना बोहरा आज अंतिम संस्कार के मौके पर मौजूद रहे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शोक जताने गांव में पहुंचे थे।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:राजीव गांधी के हत्यारे आज कहां हैं? 26 को मिली थी फांसी की सजा, पूर्व PM समेत 18 की गई थी जान

सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

बता दें कि हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने मुआवजा देने का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। घायलों के लिए 50 हजार मुआवजे का ऐलान हुआ है। हादसे के बारे में जानकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने गहरा शोक व्यक्त किया। CM विष्णु देव साय ने ट्वीट करके शोक जताया। पूर्व CM भूपेश बघेल शोक जताने गांव पहुंचे। वहीं उप-मुख्यमंत्री विजय शर्मा आज सुबह मृतकों के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:बिहार में चुनावी हिंसा, एक शख्स की मौत; लालू यादव की बेटी के सारण में 2 पक्षों के बीच झड़प-फायरिंग

ब्रेक फेल होने से खाई में गिरी पिकअप

SP अभिषेक पल्लव के अनुसार, बीते दिन करीब 35 लोग पिकअप में सवार होकर गांव रुखमीदादर के जंगल से तेंदूपत्ता तोड़कर लौट रहे थे। रास्ते में बहापानी गांव के पास पिकअप के ब्रेक फेल हो गए। बैलेंस बिगड़ता देखकर ड्राइवर कूदकर फरार हो गया। ड्राइवर के कूदने के बाद पिकअप में सवार मजदूर भी कूदने लगे। आगे जाकर पिकअप 30 फीट गहरी खाई में गिरकर पलट गई, जिसके नीचे दबने से 19 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 18 महिलाएं शामिल हैं। 5 महिलाओं ने इलाज के दौरान दम तोड़ा था।

यह भी पढ़ें:सिर फूटे और बहा खून, मची चीख पुकार; 2 पैसेंजरों की मौत 40 घायल, MP में ब्रिज से नीचे गिर बस

Advertisement
Tags :
Accident NewsChhattisgarh Accident NewsChhattisgarh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement