होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'जिस सांप ने काटा उसे चिता पर जिंदा जलाया...' छत्तीसगढ़ में हुआ गजब कांड

Chhattisgarh Korba News: सांप काटने से युवक की मौत के बाद ग्रामीणों में डर व्याप्त हो गया था। इसी डर के चलते उन्होंने सांप को पकड़ने के बाद जिंदा जला दिया। जिला प्रशासन ने कहा कि ग्रामीणों में जागरूकता जगाने की जरूरत है।
02:40 PM Sep 23, 2024 IST | Nandlal Sharma
ग्रामीणों को डर था कि सांप किसी और भी काट लेगा। फाइल फोटो
Advertisement

Chhattisgarh Korba News: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक 22 वर्षीय युवा की सांप काटने से मौत हो गई। बाद में ग्रामीणों ने सांप को पकड़ लिया और उसे युवक की चिता पर जिंदा जला दिया। रविवार को हुई घटना के बाद ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें डर था कि सांप किसी और को भी काट लेगा, लिहाजा उन्होंने उसे चिता पर जिंदा ही जला दिया।

Advertisement

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि लोगों को सर्पदंश के बारे में जागरूक करने की जरूरत है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कुछ लोगों को सांप को खींचकर लाते हुए देखा जा सकता है। एक अधिकारी ने कहा कि एक सामान्य करैत ने दिगेश्वर रथिया नाम के युवा को काट लिया, जब शनिवार की रात को वह बैगामार गांव स्थित अपने घर में अपना बिस्तर ठीक कर रहा था।

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने मंत्रियों को सौंपी नई जिम्मेदारी, जानिए किसे मिला कौन सा जिला; देखें लिस्ट

अस्पताल में हुई मौत

Advertisement

रथिया ने इस बात की जानकारी अपने परिवार को दी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हालांकि इलाज के दौरान दिगेश्वर की रविवार की सुबह मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया। हालांकि घटना के बाद ग्रामीणों ने सांप को ढूंढ़कर पकड़ लिया। और एक टोकरी में बंद करके रख दिया। बाद में एक रस्सी से बांधकर छड़ी के सहारे लटका दिया।

जब रथिया की अंतिम यात्रा घर से श्मशान घाट के लिए निकली तो ग्रामीण सांप को भी श्मशान घाट ले आए। इस पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। बाद में ग्रामीणों ने रथिया की चिता पर सांप को जिंदा जला दिया।

ये भी पढ़ेंः ‘इनके पास अब कोई काम नहीं बचा है’, कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा पर भाजपा सांसद का तंज

ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें डर था कि जहरीला सांप किसी और को भी काट सकता था, इसलिए उन्होंने सांप को जिंदा जला दिया। घटना के बारे में कोरबा के सब डिवीजनल ऑफिसर आशीष खेलवार ने कहा कि सांप को जिंदा जलाए जाने के मामले में ग्रामीणों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों में जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो