होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कोरचोली के जंगल में देर रात तक चली मुठभेड़, 13 नक्सली हुए ढेर, मौके से मिले ऑटोमेटिक हथियार

Chhattisgarh Korcholi Encounter 13 Naxalites Killed: छत्तीसगढ़ के बीजापुर के कोरचोली जंगल में हुई मुठभेड़ में 13 नक्सलियों को मार गिराया गया है। मौके से पुलिस को कई ऑटोमेटिक हथियार मिले हैं।
01:05 PM Apr 03, 2024 IST | Pooja Mishra
मुठभेड़ में 13 नक्सली ढेर
Advertisement

Chhattisgarh Korcholi Encounter 13 Naxalites Killed: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में स्थित कोरचोली जंगल से एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, इस जंगल में मंगलवार को राज्य पुलिस और फोर्स के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ चल रही थी। यह मुठभेड़ देर रात तक चलती रही। मुठभेड़ के बाद पुलिस को मौके से 10 नक्सलियों के शव मिले थे। आज सुबह सर्चिंग के दौरान 3 और नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। इसी के साथ इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की संख्या 13 हो गई है।

Advertisement

13 नक्सली हुए ढ़ेर

मालूम हो कि मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि कोरचोली जंगल नक्सलियों का झुंड कुछ बड़ा प्लान कर रहा है। जानकारी मिलते ही राज्य पुलिस डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन और बस्तर बटालियन की संयुक्त टीम जंगल में नक्सलियों की तलाशी में निकल पड़ी। तलाशी के दौरान नक्सलियों ने भारतीय जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में भारतीय जवानों ने भी कार्रवाई शुरू की। इसके बाद नक्सलियों और भारतीय जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जो देर रात तक चली। मुठभेड़ खत्म होने के बाद देर रात पुलिस ने घटनास्थल से 10 नक्सलियों के शव बरामद किए गए। इसके बाद बुधवार सुबह फिर से जंगल की तलाशी ली गई, जिसमें 3 और नक्सलियों के शव मिले।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, दिव्यांग, बुढ़े और डिसेबल वोटर्स को मिलेगी खास सुविधाएं

Advertisement

मौके से बरामद हुए ऑटोमेटिक हथियार

इस मुठभेड़ में भारतीय जवानों को काफी सफलता मिली और उन्होंने 13 नक्सलियों को मार गिराया। इन सभी नक्सलियों के शव को बीजापुर जिला मुख्यालय में लाया गया है। जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में नक्सली कमांडर पापाराव को भी ढ़ेर किया गया है। फिलहाल इन शवों की पहचान की जा रही है। इस दौरान मौके से पुलिस को AK-47 और LMG जैसे ऑटोमेटिक हथियार मिले हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhNaxalites
Advertisement
Advertisement