चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बस्तर लोकसभा सीट से कुल 5 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, कांग्रेस प्रत्याशी आज भरेंगे पर्चा

Chhattisgarh Bastar Lok Sabha Seat: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बस्तर लोकसभा सीट से अब तक कुल 5 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया हैं। आज कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा अपना नामांकन दाखिल करेंगे।
12:44 PM Mar 27, 2024 IST | Pooja Mishra
बस्तर लोकसभा सीट से 5 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन
Advertisement

Chhattisgarh Bastar Lok Sabha Seat: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव के प्रचार में लगी हुई हैं। वहीं प्रशासन भी लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी कर रहा है। राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए बस्तर लोकसभा क्षेत्र से अब तक कुल 5 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया हैं। इस बात की जानकारी प्रदेश की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने दी हैं।

Advertisement

बस्तर से 5 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन 

पदाधिकारी रीना बाबासाहेब ने बताया कि पहले चरण के चुनाव के लिए बस्तर लोकसभा सीट से अब तक कुल 5 प्रत्याशियों ने 7 नामांकन पत्र भरे हैं। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार महेशराम कश्यप ने 26 मार्च को शुभ मुहूर्त देखकर अपना नामांकन भरा था। वहीं, राष्ट्रीय जनसभा पार्टी की तरफ से कवल सिंह बघेल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है, बहुजन समाज पार्टी की तरफ से आयतु राम मंडावी और हमर राज पार्टी के नरेन्द्र बुरका ने बस्तर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पर्चा भरा है। खबरों के मुताबिक, आज कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़ें: शुभ मुहूर्त देखकर बस्तर सीट से भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप ने भरा नामांकन, कवासी लखमा को बताया घोटालेबाज

Advertisement

दोपहर 3 बजे तक दाखिल कर सकते हैं नामांकन

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव के तहत बस्तर लोकसभा सीट से प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र 27 मार्च (बुधवार) को दाखिल कर सकते हैं। 27 मार्च को नामांकन प्रक्रिया सुबह 11 बजे से शुरू होगी और दोपहर 3 बजे तक चलेगी। दाखिल हुए सभी नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को की जाएगी। अगर कोई प्रत्याशी चुनाव से अपना वापस लेना चाहता हैं तो वह 30 मार्च तक अपना नामाकंन वापस ले सकता है। मालूम हो कि प्रदेश के में पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल, 2024 को होंगे।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarhlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement