चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बस्तर सीट से कब नामांकन दाखिल करेंगे कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी, जोर-शोर से चल रही तैयारी

Chhattisgarh Bastar Lok Sabha Seat Nomination: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। जल्द ही दोनों पार्टियों के उम्मीदवार बस्तर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे।
03:31 PM Mar 26, 2024 IST | Pooja Mishra
कब नामांकन दाखिल करेंगे कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी
Advertisement

Chhattisgarh Bastar Lok Sabha Seat Nomination: छत्तीसगढ़ में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव बस्तर में होंगे। बस्तर लोकसभा सीट कई मामलों के चलते काफी खास सीट है। इस सीट से भाजपा ने महेश कश्यप को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं कांग्रेस ने पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा को मैदान में उतारा है। दोनों ही पार्टी के उम्मीदवार लोकसभा चुनाव के लिए 27 मार्च (बुधवार) को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

Advertisement

नामांकन दाखिल करने की तैयारी

नामांकन दाखिल करने के दौरान दोनों पार्टियों के उम्मीदवार अपनी शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं। जानकारी के अनुसार, कवासी लखमा के साथ नामांकन के दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज शामिल होंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं भी शामिल होंगे। वहीं भाजपा की तरफ से भी पार्टी प्रत्याशी महेश कश्यप के नामांकन दाखिल करने के लिए बड़ी तैयारियां की गई हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान भाजपा शक्ति प्रदर्शन रैली करेगी, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव के साथ पार्टी के कई बड़े नेता शामिल रहेंगे।

यह भी पढ़ें: सीएम विष्णुदेव साय ने जशपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ मनाई होली, बोले- आपका भविष्य उज्जवल हो

Advertisement

पार्टियां झोंक रही पूरी ताकत

कांग्रेस और भाजपा की तरफ से बस्तर में जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकी जा रही है। इसके लिए सीएम विष्णुदेव साय कई सामाजिक संगठनों के कार्यक्रमों में भी शामिल हो रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस की तरफ से प्रदेश की रायगढ़, बिलासपुर, सरगुजा, कांकेर, इन 4 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। कुछ खबरों की माने तो कांग्रेस CEC की बैठक में प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती हैं।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarhlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement