चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ के भाजपा स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, सूची में पीएम मोदी समेत 40 बड़े नाम शामिल

Chhattisgarh BJP Star Campaigners List: लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने छत्तीसगढ़ के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत 40 बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं।
11:20 AM Mar 28, 2024 IST | Pooja Mishra
BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी
Advertisement

Chhattisgarh BJP Star Campaigners List: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों की तैयारी तेज हो गई। देश के हर एक राज्य में राजनीतिक पार्टियों द्वारा स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी गई है। ऐसे में भाजपा ने भी छत्तीसगढ़ के लिए अपने स्टार प्रचारकों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा की लिस्ट में राजनीति की दुनिया के 3 सबसे बड़े नाम शामिल हैं, जो छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार करेंगे। इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत कई बड़े नाम शामिल हैं।

Advertisement

छत्तीसगढ़ के स्टार प्रचारकों की लिस्ट

स्टार प्रचारकों की लिस्ट सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह भाजपा के कई बड़े नेताओं की रैली आयोजित होगी। इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के साथ 40 और स्टार प्रचारकों के नाम शामिल हैं। जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, अर्जुन मुंडा और नितिन गडकरी का नाम शामिल है। इसके अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम अरुण साव का नाम भी इस लिस्ट है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के आधिकारियों को दी जा रही ट्रेनिंग, निर्वाचन अधिकारी ने दिए सख्त निर्देश

Advertisement

3 चरणों में होंगे चुनाव

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया समाप्त हो गई है। राज्य में 11 लोकसभा सीटों पर कुल 3 चरणों में चुनाव होंगे। जिसमें पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को किया जाएगा, वहीं दूसरे चरण के लिए वोटिंग 26 अप्रैल को होगी। तीसरे और आखिरी चरण के लिए 7 मई को वोटिंग होगी।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarhlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement