चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ में आचार संहिता का उल्लंघन, कैश समेत 25 करोड़ रुपये का सामान जब्त, जारी है कार्रवाई

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद से 25 करोड़ 8 लाख रुपये के अवैध कैश और सामान जब्त किए गए हैं।
11:21 AM Mar 29, 2024 IST | Pooja Mishra
आचार संहिता को लेकर प्रशासन सख्त
Advertisement

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों का प्रचार-प्रसार लगातार जारी है और इसी के साथ प्रदेश के निर्वाचन आयोग की टीम का काम भी जारी है। छत्तीसगढ़ की निर्वाचन आयोग की टीम लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता को लेकर काफी सख्त है। इसके साथ ही प्रदेश की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने का दिशा-निर्देश जारी किया है। इसके अलावा प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद से प्रशासन द्वारा करोड़ों रुपये की अवैध धन राशि और वस्तुएं जब्त की गई हैं।

Advertisement

निर्वाचन पदाधिकारी के दिशा-निर्देश 

निर्वाचन पदाधिकारी कंगाले ने दिशा-निर्देश जारी करते हुए प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने और आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश जारी किया है। इन्हीं दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य के अलग-अलग प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसी साथ पदाधिकारी ने बताया कि राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा कार्यवाही लगातार जारी है। अब तक राज्य में एजेंसियों ने कुल 25 करोड़ 8 लाख रुपये की अवैध कैश और सामान जब्त किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 12 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, दूसरे फेज के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

Advertisement

आचार संहिता को लेकर प्रशासन सख्त

निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, इन्फोर्समेंट एजेंसीज ने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से 28 मार्च तक 25.8 करोड़ रुपये के कैश और सामान जब्त किए हैं। जिसमें 5 करोड़ 28 लाख रुपये, 41 लाख रुपये की अवैध शराब, 1.48 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ और 94 लाख रुपये के कीमती आभूषण शामिल हैं। इसके अलावा 16 लाख 96 हजार रुपये के बाकी सामान पकड़े गए हैं।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarhlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement