चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: चुनाव कर्मियों के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट का बड़ा ऐलान, फ्री मिलेगी ये खास सुविधा

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से एक आदेश जारी हुआ है। इस आदेश के अनुसार लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री मेडिकल सुविधा दीजिएगी।
11:29 AM Mar 29, 2024 IST | Pooja Mishra
चुनाव कर्मियों को फ्री में मिलेगी मेडिकल सुविधा
Advertisement

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर जहां राजनीतिक पार्टियां प्रदेश के हर एक हिस्से में चुनावी सभा का आयोजन कर रही हैं। वहीं प्रदेश की निर्वाचन आयोग टीम भी चुनाव को लेकर तेजी साथ अपनी तैयारियों कर रही है। राज्य में चुनाव के काम लगे नियोजित अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री मेडिकल सुविधा दीजिएगी। इसके अलावा इमरजेंसी में अधिकारी-कर्मचारी प्रदेश की राजधानी रायपुर में 3 और राज्य के बाहर 2 प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज करवा सकते हैं।

Advertisement

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, चुनाव के काम के लिए नियुक्त हुए किसी अधिकारी-कर्मचारी को राज्य के किसी भी सरकारी अस्पताल, राजधानी रायपुर के 3 और राज्य के बाहर के 2 प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज करवा सकते हैं। प्राइवेट अस्पताल में अधिकारी और कर्मचारी सिर्फ इमरजेंसी की स्थिति में ही इलाज करवा सकते हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को सफलतापूर्वक खत्म करने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अलग-अलग विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है। इसलिए निर्वाचन के काम लगे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को सरकारी अस्पतालों में फ्री मेडिकल सुविधा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 12 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, दूसरे फेज के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

Advertisement

प्राइवेट अस्पतालों में भी करवा सकते हैं इलाज

विभाग द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि अगर सरकारी अस्पतालों में जरूरी सुविधा नहीं है या फिर कोई इमरजेंसी है तो ऐसे में अधिकारी-कर्मचारी राज्य के अंदर और बाहर चुने गए प्राइवेट अस्पतालों में भी अपना फ्री इलाज करवा सकते हैं। राज्य की राजधानी रायपुर में ऐसे अस्पतालों को चुना गया है, जिसमें श्रीबालाजी अस्पताल मोवा, रामकृष्ण केयर अस्पताल पचपेड़ी नाका और श्रीनारायणा अस्पताल देवेन्द्र नगर रायपुर शामिल है। वहीं राज्य के बाहर 2 अस्पतालों को चुना गया है, जिसमें हैदराबाद का केयर हॉस्पिटल और विशाखापट्टनम का अपोलो अस्पताल शामिल है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarhlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement